मध्य प्रदेश

madhya pradesh

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने पर भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग से की शिकायत

By

Published : May 16, 2019, 10:40 PM IST

प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को राष्ट्रभक्त बनाते वाले बयान पर प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है और कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस ने कहा है कि राष्ट्रपिता के हत्यारे को महिमामंडित करना आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है

जेपी धनोपिया, कांग्रेस नेता

भोपाल। भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को राष्ट्रभक्त बनाते वाले बयान पर प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि महात्मा गांधी का अपमान करने पर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

जेपी धनोपिया, कांग्रेस नेता


प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग के प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आगर में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताया है. साध्वी ने कहा था कि गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे.


जेपी धनोपिया ने कहा कि साध्वी का यह कथन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान के साथ-साथ राष्ट्रपिता के हत्यारे को महिमामंडित करना आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. उसलिए चुनाव आयोग से मांग की है कि इस मामले को लेकर साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई की जाए. बता दें कि साध्वी के इस बयान पर बीजेपी ने कुद को अलग कर लिया है और साध्वी को माफी मांगने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details