मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

होशंगाबाद: पेड़ कटने से हुआ इतना दर्द, अनशन पर बैठ गए शेरू खान

किसी इंसान को पेड़ों से इतना लगाव हो सकता है कि पेड़ कटने पर वह खाना-पीना ही छोड़ दे. हम बात कर रहे हैं होशंगाबाद जिले के शेरू खान की, जो पेड़ काटे जाने से इतने दुखी हैं, कि उन्होंने अन्न-जल त्याग दिया है और अनशन पर बैठ गए हैं.

By

Published : Mar 26, 2019, 10:58 PM IST

मप्र

होशंगाबाद। किसी इंसान को पेड़ों से इतना लगाव हो सकता है कि पेड़ कटने पर वह खाना-पीना ही छोड़ दे. हम बात कर रहे हैं होशंगाबाद जिले के शेरू खान की, जो पेड़ काटे जाने से इतने दुखी हैं, कि उन्होंने अन्न-जल त्याग दिया है और अनशन पर बैठ गए हैं.

शेरु खान

अनशन पर बैठे शेरू खान की तबीयत बिगड़ जाने से उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें ग्लूकोस दिया जा रहा है. दरअसल होशंगाबाद के मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान में हरे-भरे सैकड़ों पेड़ों को काट दिया गया. इससे शेरू खान दुखी हो गए. शेरू खान पेड़ काटने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है, ताकि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.

शेरू खान कहते हैं कि ये पेड़ उनके पिता ने लगाये थे, जिनकी देख-रेख वह खुद करते थे, लेकिन उन्हीं पेड़ों को बिना अनुमति के अचानक काट दिया गया है. उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने के लिए कलेक्टर, एसपी और एसडीओपी को आवेदन दिया है, लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे नाराज होकर उन्होंने अनशन पर बैठने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details