मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

अलीराजपुर: रिक्शे में मिला बम, लगा था साढ़े 3 बजे का टाइमर

बखतगढ़ में एक रिक्शे में एक संदिग्ध बम मिला, जिसमें साढ़े 3 बजे का टाइमर सेट था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इंदौर बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी.

By

Published : Mar 20, 2019, 2:34 PM IST

Updated : Mar 20, 2019, 9:45 PM IST

BOMB

अलीराजपुर। अलीराजपुर के बखतगढ़ में एक रिक्शे में संदिग्ध बम मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. यह रिक्शा गोलापल्ली गांव में मनाए जा रहे भगोरिया लोकपर्व से लौट रहा था. बम में साढ़े 3 बजे का टाइमर सेट था.

रिक्शे में मिला बम।

रिक्शा चालक के सूचित करने पर अलीराजपुर SP ने तुरंत मौके पर पहुंचकर इंदौर बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी. थैली में रखे बम का निरीक्षण करने पर पता चला कि साढ़े 3 बजे का टाइमर लगा हुआ था. बम दिखने में लोकल पटाखे जैसा था, जिसमें तार और स्विच जुड़े हुए थे. उसमें जिलेटिन की छड़े भी मिलीं जो घातक थीं. वहीं बम के साथ सुतली से लपेटा हुआ एक गोला भी था, लेकिन उसमें क्या था इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. गनीमत रही कि बम निरोधक दस्ते ने समय रहते इसे डिफ्यूज कर दिया.

मामले की जांच के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की हैं. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद पता चलेगा कि ये बम असली है या किसी शरारती तत्व ने लोगों को डराने के उद्देश्य से उसे वहां रखा था, क्योंकि जिलेटिन और डेटोनेटर का एक धमाका झाबुआ के पेटलावाद में भी हुआ था, जिसमें 79 लोगों की मौत और 100 से अधिक लोग घायल हुये थे.

Last Updated : Mar 20, 2019, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details