झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

22 महीनों से नहीं मिला बाल श्रमिक शिक्षकों को वेतन, DC का किया घेराव

साहिबगंज में 22 महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण बाल श्रमिक स्कूल के शिक्षकों की आर्थिक स्थिति खराब है. इस मामले में शिक्षकों ने उपायुक्त का घेराव कर उन्हें अपनी समस्याएं बताई.

By

Published : Jun 7, 2019, 4:59 PM IST

शिक्षकों ने किया उपायुक्त का घेराव

साहिबगंज: केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल श्रमिक स्कूल के शिक्षकों की स्थिति काफी दयनीय हो गई है. पिछले 22 महीनों से वेतन नहीं मिलने से इनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है. भूखे मरने के कगार पर पहुंच चुके शिक्षकों ने उपायुक्त का घेराव कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

देखें पूरी खबर

शिक्षकों का कहना है साहिबगंज श्रम अधीक्षक के लापरवाही की वजह से यहां का फंड नहीं आ रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि स्थिति ऐसी आ गई है, कि घर के गहने बेचकर परिवार चला रहे है. बच्चों की आवश्यकता को वो पूरे नहीं कर पा रहे.

ये भी पढ़ें-ईटीवी भारत ने दुमका में की ग्रामीण जलापूर्ति योजनाओं की पड़ताल, 2 वाटर प्लांट मिले खराब

वहीं, श्रम अधीक्षक का कहना है कि केंद्र सरकार से ही एलॉटमेंट नहीं आ रहा. उन्होंने कहा कि जिले में कुल 46 बाल श्रमिक विद्यालय हैं, जिसमें 150 शिक्षक है. इन्हें भुगतान नहीं मिलने से परेशानी होती होगी. इसके साथ ही कहा कि पिछले कुछ महीनों से केंद्र सरकार द्वारा आवंटन नहीं मिल रहा, इसके लिए लगातार पत्राचार किया जा रहा है. जैसे ही आवंटन आएगा, इन्हें मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details