झारखंड

jharkhand

हरमू मैदान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़, कहा- मांग नहीं पूरी होने पर उग्र होगा आंदोलन

By

Published : Aug 31, 2019, 9:57 PM IST

रांची के हरमू मैदान में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ द्वारा महापंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राज्य भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. अध्यक्ष ने कहा मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन उग्र प्रदर्शन का रूप ले लेगा.

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ

रांची: आंगनबाड़ी सहायिका और सेविकाओं का आंदोलन लगातार जारी है. इस सिलसिले में आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं ने राजधानी के हरमू मैदान में महापंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका इस कार्यक्रम में शामिल हुईं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढे़ं-स्टेशन बनेंगे प्लास्टिक फ्री जोन, रांची रेल मंडल तैयारी में जुटा

गौरतलब है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हमेशा से ही स्थायीकरण की मांग करती रही है और इन्हीं एक सूत्री मांगों को लेकर राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पिछले 16 दिन से हड़ताल पर हैं. सहायिकाओं का कहना है कि लगातार आंगनबाड़ी सहायिका संघ ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन राज्य सरकार को सौंपा है, लेकिन उसके बाद भी सरकार द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-उच्च विद्यालय भवन की मरम्मती के दौरान गिरी छत, मजदूर की हुई मौत

आंदोलन उग्र प्रदर्शन का लेगा रूप

वहीं, आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं के हड़ताल पर चले जाने से आंगनबाड़ी केंद्र की हालत काफी खराब हो गई है. जिससे बच्चों को मिड-डे-मील भी सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है. मामले में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ के अध्यक्ष ने कहा कि अगर ऐसे ही स्थिति बनी रही तो आने वाले दिनों में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास से आग्रह है कि इस ओर ध्यान दें नहीं तो यह आंदोलन उग्र प्रदर्शन का रूप ले लेगा, जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details