हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोस चुनाव को लेकर ऊना की सीमाएं सील, पंजाब के साथ लगते रास्तों पर पुलिस की पैनी नजर

प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ऊना जिला में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने पंजाब के साथ लगती जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया है.

By

Published : May 16, 2019, 5:26 PM IST

वाहनों की तलाशी लेते पुलिस कर्मी

ऊना: हिमाचल प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ऊना जिला में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस प्रशासन द्वारा पंजाब के साथ लगती ऊना जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

बता दें कि पंजाब के रोपड़ और होशियारपुर जिलों से ऊना को आने वाले छोटे व बड़े 25 रास्तों पर पुलिस के जवान 24 घंटे पैनी नजर बनाए हुए हैं. वहीं, हिमाचल के मुख्य प्रवेश द्वारों मैहतपुर, पंडोगा, अजौली, बाथड़ी, गगरेट, और मरबाड़ी बैरियरों पर पुलिस और होमगार्ड जवानों के अलावा अर्धसैनिक बल के जवान जिले में आने वाले निजी व सरकारी वाहनों की गहनता से जांच कर रहे हैं.

वाहनों की तलाशी लेते पुलिस कर्मी

जिले में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने के लिए 900 के करीब हिमाचल पुलिस, होमगार्ड के जवान और 350 के करीब अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की सेवाएं ली जा रही हैं. लोगों को सुरक्षित मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के संयुक्त फ्लैग मार्च भी करवाए गए.

जानकारी देते एएसपी ऊना विनोद धीमान

एएसपी ऊना विनोद धीमान लोकसभा चुनाव को लेकर ऊना पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. उन्होंने कहा कि ऊना जिला का ज्यादातर भाग पंजाब बॉर्डर के साथ लगता है. लोकसभा चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों और संधिग्ध वस्तुएं आने की आशंका के चलते पुलिस पूरी तरह से एहतियात बरत रही है और गहनता से जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details