हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोलन व्यापार मंडल ने DC के माध्यम से CM को भेजा पत्र, ऑनलाइन शॉपिंग को बंद करने की मांग

सोलन व्यापार मंडल ने कोरोना कर्फ्यू की कड़ी बंदिशों के बीच जारी ऑनलाइन शॉपिंग पर कड़ा ऐतराज जताया है. व्यापार मंडल ने डीसी सोलन के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर प्रदेश में जारी ऑनलाइन शॉपिंग को तुरंत प्रभाव से बंद करने की अपील की है.

By

Published : May 13, 2021, 3:21 PM IST

Updated : May 13, 2021, 3:35 PM IST

solan vyapar mandal
फोटो

सोलन: प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, कोरोना कर्फ्यू के बीच प्रदेश के सभी जिला में सिर्फ 3 घंटे के समय आवश्यक वस्तु की दुकानें खोली जा सकती हैं. सोलन में भी सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा रही हैं लेकिन सोलन व्यापार मंडल ने कोरोना कर्फ्यू की कड़ी बंदिशों के बीच जारी ऑनलाइन शॉपिंग पर कड़ा ऐतराज जताया है. इस संबंध व्यापार मंडल ने में डीसी सोलन के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर प्रदेश में जारी ऑनलाइन शॉपिंग को तुरंत प्रभाव से बंद करने की अपील की है.

ऑनलाइन शॉपिंग को खुले रखना लोकल व्यापारियों के हित में नहीं

व्यापार मंडल के प्रधान कुशल जेठी का कहना है कि प्रदेश के व्यापारी जहां इस दौर में नुकसान झेल कर सरकार का साथ दे रहे हैं. वहीं, सरकार और प्रशासन ऑनलाइन शॉपिंग को जारी रखकर उनकी कमर तोड़ने का प्रयास कर रही है. यह व्यापारियों के साथ सरासर ज्यादती है, उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि ऑनलाइन शॉपिंग को बंद नहीं किया जाता तो वह भी अपनी दुकानें खोलने के लिए विवश हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि शहर का हर व्यापारी सरकार और प्रशासन के कोरोना कर्फ्यू के निर्णय पर पूरा सहयोग कर रहा है लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग को खुले रखना लोकल व्यापारियों के हित में नहीं है. यह सभी व्यापारियों के साथ नाइंसाफी है.

वीडियो.

ऑनलाइन शॉपिंग को जारी रख लोकल व्यापारियों की कमर तोड़ी रही सरकार

उनका कहना है कि व्यापारी अपना नुकसान झेल कर दुकानें बंद किए हुए हैं और दूसरी ऑनलाइन शॉपिंग को जारी रख उनकी कमर तोड़ी जा रही है. नोटबंदी के समय और उसके बाद पिछले कोरोना काल लेकर अब तक व्यापारी घाटे से नहीं उभर पाए हैं लेकिन अब भी वे प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं फिर भी उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि ऑनलाइन शॉपिंग को तुरंत प्रभाव से बंद कराएं या फिर 3 घंटे के लिए पूरे बाजार को खुला रखने के आदेश दिए जाएं.

ये भी पढ़ें:कोविड से लड़ाई में पंचायतों की बड़ी भूमिका, सीएम बोले- होम आइसोलेशन वालों का ख्याल रखें पंचायत प्रतिनिधि

Last Updated : May 13, 2021, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details