हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोलन में शुरू हुई राशन की होम डिलीवरी, अब घर बैठे मंगाए जरूरी सामान

बाजारों में भीड़ की वजह से लोग जरूरी सामान नहीं खरीद पा रहे थे. इसके चलते सोलन प्रशासन ने होम डिलीवरी शुरू करने का निर्णय लिया.

By

Published : Apr 2, 2020, 9:11 AM IST

home delivery
home delivery

सोलन : प्रदेश में लगे कर्फ्यू के कारण ढील के समय लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. वहीं अब जिला प्रशासन ने लोगों को घर बैठे ही राशन मुहैया करवाने के लिए मुहिम चलाई है. सोलन में लोगों को अब जरूरी सामान लेने के लिए बाजार आने की जरूरत नहीं है, घर से फोन पर हर जरूरी वस्तु मंगवाई जा सकती है.

बाजारों में भीड़ की वजह से लोग जरूरी सामान नहीं खरीद पा रहे थे. आपाधापी और समय कम होने की वजह से कई बार भीड़ की स्थिति भी कुछ जगहों में देखने को मिल रही थी. इसके मद्देनजर प्रशासन ने होम डिलीवरी शुरू करने का निर्णय लिया. इसका असर बुधवार को कई जगह देखने को भी मिला है. प्रशासन के इस निर्णय के बाद खरीद करने के लिए कम ही लोग बाहर निकले जबकि ऑर्डर पर घर बैठे सामान मंगवाने वालों की तादाद बढ़ने लगी है.

सोलन में शुरू हुई राशन की होम डिलीवरी, नंबर जारी

उपायुक्त केसी चमन ने बताया कि प्रशासन ने लोगों को सहूलियत देने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है. अब हर जरूरत के सामान के लिए बाजार आना जरूरी नहीं रहेगा. उन्होंने बताया कि दोपहर तीन बजे तक आधे शटर खुले रहेंगे. इनके माध्यम से लोगों के घरों तक सामान पहुंचाया जाता रहेगा. उन्होंने बताया कि प्रशासन ने नेशनल हाईवे पर आवश्यक वस्तुएं लेकर चलने वाले चालकों के लिए ढाबे खुलवा दिए हैं. ब्रूरी स्थित तरनतारन ढाबा, शमलेच में तपन हुंडई के समीप स्थित प्रदीप भोजनालय, सनवारा स्थित अमृत ढाबा और जाबली स्थित शेखर ढाबा आगामी आदेशों तक रोज खुले रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details