हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

15 अप्रैल से शुरू होगी पांवटा मंडी में गेहूं की खरीद, तैयारियां पूरी

पांवटा साहिब क्षेत्र में गेहूं की खरीद 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. भारतीय खाद्य निगम किसानों से गेहूं खरीदेगा. पांवटा की दून घाटी क्षेत्र में गेहूं की फसल तैयार है. अधिकतर किसानों ने गेहूं की कटाई भी शुरू कर दी है.

By

Published : Apr 9, 2021, 7:22 PM IST

Wheat procurement to be started from April 15
Wheat procurement to be started from April 15

पांवटा साहिब: क्षेत्र में गेहूं की खरीद 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. यहां भारतीय खाद्य निगम किसानों से गेहूं खरीदेगा. किसानों से गेहूं खरीद के लिए एफसीआई और मंडी प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

पांवटा की दून घाटी क्षेत्र में गेहूं की फसल तैयार है. अधिकतर किसानों ने गेहूं की कटाई भी शुरू कर दी है. मौसम खराब होने से फसल खराब न हो इसे ध्यान में रखते हुए किसान गेहूं की फसल समेटने में लगे हैं.

वीडियो.

गेहूं को तुरंत मंडियों में पहुंचाना जरुरी

कटाई के बाद गेहूं की गहाई भी शुरू हो जाएगी. किसानों के घरों में भंडारण की सुविधा कम और उत्पादन ज्यादा होता है. लिहाजा गेहूं को तुरंत मंडियों में पहुंचाना होता है. ऐसे में पांवटा साहिब मंडी में गेहूं की खरीद की तैयारियां पूरी कर ली है. मंडी में खरीद सहित भंडारण के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है.

स्थानीय विधायक व ऊर्जा मंत्री ने दी जानकारी

स्थानीय विधायक व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बताया कि गेहूं बेचने के लिए हिमाचल के किसान को हरियाणा की मंडियों में भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पांवटा साहिब मंडी में गेहूं खरीद की उचित व्यवस्था कर दी गई है. उन्होंने जानकारी दी कि अगले धान सीजन में धान की खरीद भी पांवटा मंडी में ही की जाएगी.
ये भी पढ़ें:नगर निगम चुनाव में जनता ने बीजेपी को नकारा, 2022 में कांग्रेस बनाएगी सरकार: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details