हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धारा 118 के चलते सहकारी सभाओं को नहीं मिल पा रही जमीन, पूर्व मंत्री ने सरकार से की विशेष छूट देने की अपील

सहकारी सभाओं के संवर्धन के लिए धारा 118 में संशोधन करने की अपील पूर्व मंत्री सत्यप्रकाश ठाकुर ने प्रदेश सरकार से की अपील

By

Published : Mar 27, 2019, 5:41 PM IST

सत्यप्रकाश ठाकुर, अध्यक्ष, सहकारी विकास संघ कुल्लू

कुल्लू: पूर्व मंत्री एवं कुल्लू सहकारी विकास संघ के अध्यक्ष सत्यप्रकाश ठाकुर ने सरकार को सहकारी सभाओं के संवर्धन के लिए धारा 118 में संशोधन करने की अपील की है. पूर्व मंत्री का कहना है कि लोगों को सहकारिता से जोड़ने और गरीबों को उसका लाभ दिलाने के लिए धारा 118 में सहकारी सभाओं को छूट दी जानी चाहिए.

सहकारी सभाओं के संवर्धन के लिए धारा 118 में संशोधन करने की अपील

कुल्लू में आयोजित सहकारी विकास संघ की दो दिवसीय कार्यशाला के समापन अवसर पर सरकार सभाओं के सदस्यों को संबोधित करते हुए सत्यप्रकाश ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर सहकारी सभाओं को जमीन नहीं मिल पा रही है, जिसके चलते सहकार सभाओं का संचालन करना भी एक बड़ी परेशानी बना हुआ है. ऐसे में प्रदेश सरकार को चाहिए कि सहकारी सभाओं के संवर्धन के लिए धारा 118 में संशोधन करें. ताकि सहकारी सभाओं को भूमि मिल सके.

संबोधन के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि सहकारी सभाओं का प्रबंधन, बजट और वार्षिक जनरल हाउस करना सभाओं के लिए अति महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ सभाओं को इसकी उचित जानकारी नहीं होती. ऐसे में इस कार्यशाला के माध्यम से सभी सदस्यों को उचित रखरखाव जनरल हाउस और निदेशक मंडल की बैठक को पूरा करने को लेकर भी जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details