हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन नगर परिषद ने डेढ़ वर्ष में बनाए 125 आवास, शहरी निकायों व नगर पंचायतों में अव्वल रहने का दावा

By

Published : Jan 8, 2020, 1:52 PM IST

जिला सिरमौर में नाहन नगर परिषद ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में अपना आवास के तहत 450 आवास बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. इसके तहत पिछले डेढ़ सालों में नगर परिषद ने 125 आवास बनाकर लोगों को दे दिए गए हैं. साथ ही 140 निर्माणाधीन भवनों के लिए दूसरी और तीसरी किस्त की अदायगी भी की जा चुकी है.

Nahan city council built 125 houses
नाहन नगर परिषद ने 125 आवास बनाए

नाहन: जिला सिरमौर में नाहन नगर परिषद ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में अपना आवास के तहत 450 आवास बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. इसके तहत पिछले डेढ़ सालों में नगर परिषद ने 125 आवास बनाकर लोगों को दे दिए गए हैं. साथ ही 140 निर्माणाधीन भवनों के लिए दूसरी और तीसरी किस्त की अदायगी भी की जा चुकी है.

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर के अनुसार नगर परिषद नाहन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रदेश में सभी नगर निकाय और नगर पंचायतों में अव्वल रही है. अजमेर सिंह ठाकुर ने कहा कि जल्द ही नगर परिषद अपने निर्धारित 450 भवन निर्माण का लक्ष्य भी हासिल करने जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत नाहन के 13 वार्डों में अभी तक 125 आवास पात्र लोगों को बना कर दिए जा चुके हैं, जिन पर 3 करोड़ की राशि खर्च की गई है, जबकि 140 ऐसे निर्माणाधीन आवास के कार्य हैं, जिन्हें पहली किस्त या दूसरी किस्त जारी की जा चुकी है.

उधर, नाहन के कांसीवाला निवासी एवं योजना लाभार्थी पूनम ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत उन्हें आवास मिल गया है. इससे वो बहुत खुश है. इसके लिए योजना लाभार्थी पूनम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना को शहरी क्षेत्र व कस्बों में रह रहे उन परिवारों के शुरू किया गया था जिनके पास अपना आवास बनाने के लिए पर्याप्त धन नहीं होता. इस योजना के तहत शहरी क्षेत्र में 1 लाख 65 हजार की राशि 3 किस्तों में दिए जाने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: बागवानों को सता रहा था फसलें खराब होने का डर, बारिश से किसानों को मिली राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details