हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब में तेंदुए का आतंक, 9 बकरियों को उतारा मौत के घाट

गिरीपार क्षेत्र में तेंदुआ ने एक बार फिर आतंक मचाया है. शिल्ला गांव में शनिवार देर रात रात तेंदुए ने 9 बकरियों को मौत के घाट पर उतार डाला. पीड़ित संतराम धीमान ने बकरियों के मरने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है.

By

Published : Jun 7, 2020, 3:11 PM IST

leopard killed nine goats in shilla village of sirmour district
पांवटा साहिब में तेंदुआ का आतंक

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर में गिरीपार क्षेत्र में तेंदुआ ने एक बार फिर आतंक मचाया है. शिल्ला गांव में शनिवार देर रात रात तेंदुए ने 9 बकरियों को मौत के घाट पर उतार डाला. सुबह बकरियों के मालिक संतराम मामले की जानकारी लोगों और वन विभाग को दी.

घटना के बाद पूरे गांव में खौफ का माहौल है. घटना को लेकर स्थानीय निवासी बिन्दु और शोभा राम ने कहा कि पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है, लेकिन वन विभाग की टीम हमेशा ढील बरतती रहती है. इसके चलते गांव के लोगों को हमेशा नुकसान झेलना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:प्रसूता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर्स सहित 40 लोग क्वारंटाइन, वार्ड को किया सेनिटाइज

पीड़ित संतराम धीमान ने बकरियों के मरने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है. संतराम धीमान ने कहा है कि उनकी रोजी-रोटी का साधन यही था. वे हर साल बकरियों को बेचकर अपना घर का गुजारा करते हैं. वहीं, अब इतनी बकरियों को तेंदुए ने मौत के घाट उतार दिया है, जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, डीएफओ श्रेष्ठनंद ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है. विभाग की टीम को सूचना दे दी गई है. मामले को लेकर मौके पर जाकर जांच की जाएगी. साथ ही तेंदुए को पकड़ने की भी पूरी कोशिश की जाएगी.गी.

ये भी पढ़ें:नाहन ट्रक पलटने से 7 लोग घायल, एक टांग कटकर शरीर से हुई अलग होने की खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details