हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 5, 2021, 3:41 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 7:52 PM IST

ETV Bharat / state

राजगढ़ अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती, मरीजों को मिलेगी ऑपरेशन की सुविधा

उपमंडल राजगढ़ में अब मरीजों को ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी. राजगढ़ अस्पताल में 3 सर्जरी व 1 एनेस्थीसिया विशेषज्ञ की नियुक्ति के बाद नए साल में ऑपरेशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है. प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि राजगढ़ अस्पताल में अब विशेषज्ञ चिकित्सकों की पूरी टीम है.

राजगढ़ अस्पताल
राजगढ़ अस्पताल

राजगढ़/सिरमौर:नागरिक अस्पताल राजगढ़ में ऑपरेशन थियेटर फिर से आरंभ हो गया है. क्षेत्र के लोगों को अब राजगढ़ में ही ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी. इससे पहले स्टाफ की कमी के चलते मरीजों को ऑपरेशन के लिए सोलन, शिमला, नाहन या चंडीगढ़ जाना पड़ता था.

विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती

राजगढ़ अस्पताल में 3 सर्जरी व 1 एनेस्थीसिया विशेषज्ञ की नियुक्ति के बाद नए साल में ऑपरेशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है. प्रभारी नागरिक अस्पताल राजगढ़ डॉ. अशोक ठाकुर ने बताया कि सर्जन के टीम में डॉ. आशीष धीमान, डॉ. आशीष ठाकुर व अंकित पंवर के साथ एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. हितेश ने हाल ही में एपेंडिक्स का सफल ऑपरेशन अस्पताल में किया है.

वीडियो

राजगढ़ अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन

डॉ. अशोक ठाकुर कहा कि अब राजगढ़ अस्पताल में ही अपेंडिक्स, हर्निया व सभी प्रकार के छोटे ऑपरेशन किए जाएंगे. यही नहीं मशीनें उपलब्ध होने पर बड़े ऑपरेशन भी आरंभ कर दिए जाएंगे. राजगढ़ अस्पताल में नेत्र विशेषज्ञ डॉ. कविता उपलब्ध हैं. मोतियाबिंद के ऑपरेशन भी राजगढ़ अस्पताल में आरंभ किए जा चुके हैं.

अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की पूरी टीम

प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि राजगढ़ अस्पताल में अब विशेषज्ञ चिकित्सकों की पूरी टीम है. ऐसे में अब मरीजों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है. राजगढ़ अस्पताल में ऑपरेशन की सुविधा मिलने से लोगो में खुशी की लहर है. इससे राजगढ़ ही नहीं बल्कि रेणुका के लोगों को भी फायदा होगा.

Last Updated : Jan 5, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details