हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन मेडिकल कॉलेज में मरीजों को अब नहीं पड़ेगा भटकना, मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

नाहन मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण काफी अरसे से शोपीस बनी थी सीटी स्कैन मशीन. सुविधा नहीं मिलने के कारण सीटी स्कैन के लिए मरीजों को दूसरे जिले और राज्यों में जाना पड़ता था.

By

Published : Dec 6, 2019, 11:34 AM IST

CT scan facility started in Nahan Medical College
नाहन मेडिकल कॉलेज में मरीजों को अब नहीं पड़ेगा भटकना, मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

नाहन: आखिरकार डॉ यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में मरीजों को सीटी स्कैन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. मेडिकल कॉलेज में ही मरीजों को अब यह सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. काफी समय से यहां रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली पड़ा था, जिसके चलते सीटी स्कैन मशीन शोपीस बनी हुई थी.

सीटी स्कैन न होने के कारण मरीजों को चंडीगढ़, यमुनानगर, सोलन सहित अन्य बाहरी शहरों में भटकना पड़ता था. ऐसे में मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही थी, लेकिन अब यहां रेडियोलॉजिस्ट का पद भर दिया गया है और सीटी स्कैन की सुविधा शुरू हो गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

मेडिकल कॉलेज नाहन के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीडी शर्मा का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन की सुविधा काफी समय से बाधित थी, क्योंकि यहां रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली पड़ा था. उन्होंने बताया कि अब रेडियोलॉजिस्ट ने यहां ज्वाइन कर लिया है और अब मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन की सुविधा दोबारा उपलब्ध करवा दी गई है.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने धरा युवती को भगाने वाला आरोपी, लुधियाना से किया गिरफ्तार

सुविधा शुरू होने से दूरदराज से आए लोगों को काफी लाभ मिल सकेगा. खासतौर पर उन लोगों को जो कि दुर्घटना के चलते यहां आते थे, जिन्हें सिर पर छोटे होती थी। यही नहीं अन्य लोगों को भी का लाभ मिलेगा. मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू होने से मरीजों को बड़ा लाभ पहुंचेगा और अब उन्हें घर द्वार पर यह सुविधा मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें: नगर परिषद में भ्रष्टाचार मामला, पूर्व पार्षद ने की पुलिस सुरक्षा की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details