हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विश्व पर्यावरण दिवस: पॉल्यूशन बोर्ड सिरमौर ने फैक्ट्री के मालिकों के साथ किया पौधा रोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पॉल्यूशन बोर्ड और चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने पांवटा में पौधा रोपण किया. पांवटा साहिब में भारी बरसात के बीच पौधा रोपण किया गया. यह पौधा रोपण सिरमौर के कालाअंब और पांवटा साहिब के औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर में किया गया.

By

Published : Jun 5, 2020, 9:43 PM IST

world enviorment day
पॉल्यूशन बोर्ड ने फैक्ट्री के मालिकों के साथ किया पौधा रोपण

पांवटा साहिब: विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर पीएम मोदी के आह्वान का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में भारी बरसात के बीच भी पौधा रोपण करके विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया.

पांवटा साहिब के गोंदपुर इंडस्ट्रियल एरिया में प्रदूषण विभाग और चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने पौधे लगाने के साथ पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने का संकल्प लिया.साथ ही लोगों को पर्यावरण के स्वच्छ होने के लिए प्रोत्साहित किया. विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर फैक्ट्री के मालिकों का संगठन चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से पांवटा साहिब में सैंकड़ों पौधे लगाए गए.

इस दौरान सैकड़ों पौधे सिरमौर के कालाअंब औ पांवटा साहिब के औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर में लगाए गए, जिससे औद्योगिक क्षेत्र के आसपास का वातावरण साफ सुथरा रहे. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी के आह्वान के बाद यह योजना शुरू की गई.

वीडियो.

बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी है. इस अवसर पर सीएम ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए खुशी जाहिर की और कहा कि इस वर्ष पूरे विश्व में पर्यावरण दिवस को गैर विविधता के संरक्षण के प्रति समर्पित किया गया है. सीएम जयराम ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों से अपनी जैव विविधता को संरक्षण प्रदान करने का भी आग्रह किया. सीएम ने कहा कि हिमालय की धरती पर उगने वाली आंतरिक जड़ी-बूटियां ही इससे बचने में उपयोगी हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि हमारे शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने में प्राकृतिक वनस्पतियों और जड़ी-बूटियों का अहम योगदान है.

पढ़ें:शिमला में लोगों को बेची जा रही हैं शौचालय में रखी सब्जियां, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details