हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा निजी स्कूल, रोक के बावजूद स्कूल बुलाए जा रहे बच्चे

By

Published : Aug 23, 2021, 5:25 PM IST

जिला मुख्यालय नाहन स्थित निजी स्कूल में प्रदेश सरकार के निर्देशों की अवहेलना की जा रही है. सरकार ने स्कूलों में बच्चों को न आने के निर्देश दिए हैं, लेकिन नाहन के इस निजी स्कूल में बच्चों को स्कूल बुलाया जा रहा है.

नाहन निजी स्कूल
नाहन निजी स्कूल

नाहन: हिमाचल सरकार ने आगामी 28 अगस्त तक कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किये हैं. इसके मुताबिक छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकता. मगर नाहन में एक निजी स्कूल सरेआम सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है. दरअसल सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन स्थित निजी स्कूल आदर्श विद्या निकेतन द्वारा सरकार के आदशों को दरकिनार करते हुए बच्चे स्कूल में बुलाए जा रहे हैं. आज भी बड़ी संख्या में छात्र स्कूल पहुंचे और यह पूरी तस्वीरें कैमरे में भी कैद हुई.


जब इस बारे में मीडिया कर्मियों ने स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगना चाहा, तो स्कूल प्रबंधन की महिला कर्मी शमीम ने कहा कि बच्चे स्कूल आ रहे हैं, तो क्या हो गया? उन्होंने कहा कि हिमाचल में अगर अनुराग ठाकुर की रैलियां निकल सकती हैं, तो बच्चे स्कूल क्यों नहीं आ सकते. उन्होंने कहा कि पहले सरकार को रैलियां बंद करनी चाहिए.

वीडियो.

दूसरी तरफ शिकायत के तुरंत बाद नाहन एसडीएम और शिक्षा उपनिदेशक, उच्च शिक्षा निदेशक मौके पर पहुंचे और पाया कि छात्रों को स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल में बुलाया गया था. मीडिया से बात करते हुए जिला उप निदेशक उच्च शिक्षा कर्मचन्द ने माना कि स्कूल प्रबंधन द्वारा कुछ छात्र स्कूल में बुलाए गए थे. उन्होंने कहा कि स्कूल को शिक्षा विभाग और सरकार द्वारा जारी एसओपी का सख्ती से पालन करने की बात कही गई है.

उन्होंने स्कूल प्रबंधन को शिक्षा विभाग द्वारा चेतावनी जारी की गई है कि भविष्य में आगामी आदेशों तक किसी भी छात्र को स्कूल में न बुलाया जाए. शिक्षा उपनिदेशक ने कहा कि सरकार के आदेशों के मुताबिक 28 अगस्त तक कोई भी स्कूल बच्चों को स्कूल में नहीं बुला सकता. कुल मिलाकर स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार ने स्कूलों में छात्रों को न बुलाने का निर्णय लिया है. ऐसे में निजी स्कूलों की यह मनमानी भारी भी पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें:HUID के विरोध में ज्वैलर्स हड़ताल पर, केंद्र सरकार से फैसला वापस लेने की मांग

ये भी पढ़ें: चंबा-होली मार्ग पर गरोला के पास दरके पहाड़, वाहनों की आवाजाही बंद, यात्री परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details