हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Weather Alert: 3 मार्च से फिर करवट बदलेगा मौसम, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी की संभावना

रविवार को प्रदेश भर में दिन भर धूप खिली रही. दो दिन मौसम खराब होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2 मार्च तक पूरी तरह से मौसम साफ रहेगा.

By

Published : Feb 28, 2021, 5:52 PM IST

Weather Alert
3 मार्च से फिर करवट बदलेगा मौसम

शिमला: बीते दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब मौसम फिर से साफ हो गया है. रविवार को प्रदेश भर में दिन भर धूप खिली रही, जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. राजधानी में सुबह से ही लोग रिज मैदान पर धूप का आनंद लेते नजर आए.

पढ़ें:हिम-आंचल पेंशनर्ज संघ की बैठक संपन्न

दो दिन मौसम खराब होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, जिससे ठंड में भी इजाफा हो गया था. मौसम के साफ होते ही रविवार को तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. मौसम विभाग ने 2 मार्च तक प्रदेश भर में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. प्रदेश में 3 मार्च से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ही मौसम खराब रहेगा, जबकि मैदानी और मध्यवर्ती क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा.

वीडियो.

2 मार्च तक साफ रहेगा मौसम

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2 मार्च तक पूरी तरह से मौसम साफ रहेगा. मौसम साफ रहने से तापमान में भी वृद्धि होगी, लेकिन प्रदेश में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 3 मार्च से बारिश और हल्की बर्फबारी होने की उम्मीद है.

डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि बीते दिन रोहतांग सहित ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है, जबकि शिमला सहित कई क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है. उन्होंने कहा कि मौसम साफ रहने से रविवार को तापमान में दो से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह रहा तापमान

रविवार को शिमला में अधिकतम तापमान 17.8, सुंदरनगर में 25.0, धर्मशाला में 19.6, ऊना में 29.8, नाहन में 25.5, सोलन में 25.0, कांगड़ा 25.6, बिलासपुर में 26,5, हमीरपुर में 26.3 और चंबा में 22.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया.

पढ़ें:एक खानदान से जुड़ा है रिकांगपिओ शहर का नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details