हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 am

पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र के लिए विशेषतौर पर जगाधरी-पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण के लिए नए सिरे से सर्वेक्षण किया जाएगा. यह इस क्षेत्र की एक लंबी मांग थी जो केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पूरी करके गए हैं. इस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया है. पढे़ं सुबह 9 बजे तक की खबरें.

By

Published : Mar 2, 2021, 9:03 AM IST

top news
top news

जगाधरी-पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण का नए सिरे से सर्वे

जगाधरी से पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण के लिए नए सिरे से सर्वेक्षण किया जाएगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा जिस प्रकार से रेल मंत्री ने हिमाचल प्रदेश में नए कोच प्राकृतिक सौंदर्यता की दृष्टि से खरीदने को कहा है उससे हिमाचल में सैलानी बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि औद्योगिक दृष्टि से बद्दी में बीआईएस लैब की स्थापना क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात लेकर आएगा, अब क्षेत्र के लोगों को पदार्थों के जांच के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा.

हिमाचल में एक महीने में एनडीपीएस के 138 मामले दर्ज, मंडी-कुल्लू टॉप पर

हिमाचल प्रदेश में नशे का जाल बढ़ता ही जा रहा है. हिमाचल में एक महीने में एनडीपीएस के 138 मामले दर्ज किए गए हैं. इस सूची में मंडी और कुल्लू जिला टॉप पर हैं.

विपक्ष पर CM जयराम ठाकुर का पलटवार, बोले: आरोप लगाने से नहीं छिपेगी सच्चाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के उन आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया, जिनमें वह राज्यपाल के साथ हुए हंगामे के लिए मुख्यमंत्री पर ही आरोप लगा रहे थे.

हिमाचल ने तीन साल में खरीदी 130 करोड़ से ज्यादा की दवाएं: स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल के अनुसार राज्य सरकार ने वर्ष 2017 से 2020 की अवधि में मरीजों के लिए 130 करोड़, 73 लाख रुपए से अधिक की दवाएं परचेज की हैं.

हिमाचल में फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, अलर्ट रहने के निर्देश जारी

हिमाचल में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. जहां पहले 15 से 20 मामले ही सामने आ रहे थे. अब एक बार फिर 50 के लगभग मामले सामने आने लगे हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन और सीएमओ से सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं और प्रतिदिन रिपोर्ट सचिवालय भेजने के लिए कहा है.

हिमाचल में क्या रहेंगे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए यहां

प्रदेश में 2 मार्च को पेट्रोल के सबसे अधिक दाम किन्नौर में, जबकि सबसे कम दाम ऊना में रहेंगे. वहीं, डीजल के सबसे अधिक दाम किन्नौर और हमीरपुर में रहेंगे. राजधानी शिमला में आज पेट्रोल 89.25 रुपये और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

हिमाचल में कहां कितना रहेगा तापमान, जानें मौसम का कैसा रहेगा मिजाज

हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 31°C रहेगा. इसके अलावा सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में -4°C रहेगा. राजधानी शिमला में आज अधिकतम तापमान 19°C और न्यूनतम तापमान 7°C रहेगा.

रेरा ने 5 गृह खरीददारों की शिकायतों का किया निपटारा

रेरा ने गुणवत्ता के आधार पर 6 में से 5 शिकायतों का निपटारा 26 फरवरी को आवंटियों के पक्ष में किया. विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिवादी प्रमोटरों की ओर से शिकायतकर्ताओं को रिफण्ड का भुगतान ब्याज सहित संयुक्त एवं पृथक रुप से इस आदेश के जारी होने के 4 माह के भीतर करना होगा.

ग्राउंड रिपोर्ट: शिमला शहर में होर्डिंग्स लगाने में मानदंडों का पालन किया जा रहा है या नहीं?

शिमला शहर में व्यावसायिक और गैर व्यावसायिक होर्डिंग्स लगाने के लिए नगर निगम से अनुमति लेनी जरूरी कर दिया है और बिना अनुमति होर्डिंग्स लगाने वालों के खिलाफ नगर निगम कार्रवाई कर रहा है.

कंडवाल से भेडखड्ड तक भूमि को प्रशासन ने किया अवॉर्ड घोषित, 13 मार्च मांगी आपत्तियां

नूरपुर प्रशासन ने अवार्ड घोषित कर दिए हैं. इसकी जानकारी एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने सोमवार को अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी. एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने प्रभावित लोगों से अपील की है कि वे मुआवजा राशि के लिए बैंक में भुगतान के लिए अपने-अपने बैंक डिटेल, आधार व पैन कार्ड की प्रति शीघ्र प्रशासन को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details