हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जनता को समर्पित किया गया दादा-दादी पार्क, व्यायाम के लिए लगाए गए फिटनेस इक्विपमेंट

शिमला के 34 वार्डों में वरिष्ठ नागरिकों और बच्चो के लिए पार्क स्थापित किए जाएंगे. लोकेशन फाइनल होने के बाद निगम पार्क बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

By

Published : Oct 3, 2019, 11:20 PM IST

शिमला में पहला दादा दादी पार्क बन कर तैयार

शिमला: शहर में वरिष्ठ नागरिकों और बच्चो के लिए दादा-दादी पार्क बनाए जाएगें. यह पार्क जिला के सभी 34 वार्डों में स्थापित किए जाएंगे. पहला पार्क जोधा निवास में बन कर तैयार हो गया है, जिसे जनता को समर्पित कर दिया गया है. पार्क में वरिष्ठ नागरिकों के व्यायाम करने के लिए फिटनेस उपकरण भी स्थापित किए गए है.

इससे पार्क में आने वाले वरिष्ठ लोग यहां पर एक्सरसाइज भी कर सकते हैं. इसके साथ ही पार्क में खुली हवा का आनंद भी उठा सकते हैं. नगर निगम प्रशासन शहर के अन्य वार्डों में भी दादा-दादी पार्क बनाने जा रहा. प्रशासन वार्ड स्तर पर पार्क बनाने के लिए स्थान चिन्हित कर रहा है और लोकेशन फाइनल होने के बाद निगम पार्क बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि शहर में पहला दादा दादी पार्क बन कर तैयार हो गया जिसे जनता को समर्पित कर दिया गया है. इस पार्क में बच्चों ओर बजुर्गों के टहलने के अलावा एक्सरसाइज करने की व्यवस्था भी की गई है.

उन्होंने कहा कि शहर के अन्य वार्डों में भी यह पार्क बनाए जाएंगे. महापौर ने कहा कि शहर में जगह की कमी है लेकिन जिन वार्डो में पार्क के लिए जगह मिलेगी, वहां नगर निगम पार्क का निर्माण करेगा. पार्कों में बच्चे एक्सरसाइज भी कर सखेगे ताकि बच्चे नशे से दूर रह सकें.

ये भी पढ़ें: धौलाधार की पहाड़ियों पर स्वच्छता का जलाया दीप, मणिमहेश को किया प्राथमिकता में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details