हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सूरज लॉकअप हत्याकांड में SIT की CBI कोर्ट में हुई गवाही, अब इस दिन होगी अगली सुनवाई

कोटखाई लॉकअप सूरज हत्याकांड में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार पुलिस एसआईटी को मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया. मामले में मंगलवार को गवाही ली गई. कोर्ट ने अगली सुनवाई 24 मई को तय की है.

By

Published : Mar 26, 2019, 9:15 PM IST

फाइल फोटो

शिमलाः कोटखाई लॉकअप सूरज हत्याकांड में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार पुलिस एसआईटी को मंगलवार को फिर से सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया. मामले में मंगलवार को गवाही ली गई. कोर्ट ने अगली सुनवाई 24 मई को तय की है, उसी दिन पता लगेगा कि सीबीआई कोर्ट एसआईटी के ऊपर क्या चार्ज लगाती है.

फाइल फोटो

गौरतलब है कि 4 जुलाई 2017 को स्कूल से घर वापस लौटते समय गुड़िया अचानक लापता हो गई थी और 6 जुलाई की सुबह उसका शव दांदी के जंगल में पड़ा मिला. गुड़िया प्रकरण में सबसे पहले पुलिस ने जांच अमल में लाई थी. इसके बाद यह मामला एसआईटी को सौंपा गया.

एसआईटी ने मामला सुलझाने का दावा करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया. इसी बीच यह केस सीबीआई के हवाले कर दिया गया, लेकिन उससे पहले पुलिस लॉकअप में एक आरोपी सूरज की हत्या हो गई. ऐसे में सीबीआई ने 22 जुलाई को गुड़िया मर्डर और रेप केस तथा पुलिस लॉकअप हत्याकांड को लेकर अलग-अलग मामले दर्ज किए. सीबीआई ने एसआईटी के आईजी समेत 9 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को सूरज हत्या मामले में गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details