हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुधवार को धूप खिलने से अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में 15 अप्रैल से समर टूरिस्ट सीजन की शुरूआत होने वाली है.

By

Published : Apr 4, 2019, 9:47 AM IST

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना-फाइल फोटो.

शिमला: बारिश और बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदेश के सभी इलाकों में 5 अप्रैल तक मौसम साफ रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने छह और सात अप्रैल को सूबे के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है.

राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. धूप खिलने से अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया. बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.8, शिमला में 23.4, सुंदरनगर में 30.7, भुंतर में 30.2, धर्मशाला में 22.8, नाहन में 29.0, सोलन में 27.0, कांगड़ा में 31.5, बिलासपुर में 33.0, हमीरपुर में 31.7, चंबा में 29.0, डलहौजी में 16.8, कल्पा में 20.4 और केलांग में 13.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

आपको बता दें कि 15 अप्रैल से हिमाचल में 15 अप्रैल से समर पर्यटन सीजन की शुरूआत होती है. मैदानी राज्यों के मुकाबले हिमाचल में कम तापमान होने के चलते सैलानी पहाड़ों की सैर करने आते हैं. अप्रैल और मई महीने में शिमला, मनाली, डलहौजी, कसौली, खजियार, धर्मशाला सैलानियों से पैक हो जाते हैं. बताया जा रहा है कि इस बार प्रदेश में पिछले साल से ज्यादा सैलानियों के आने की उम्मीद है. इसके लिए पर्यटन विभाग अपने स्तर पर व्यवस्था कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details