हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यू में शिमला पुलिस ने काटे 8 हजार से अधिक चालान, वसूला लाखों का जुर्माना

कोरोना कर्फ्यू के दौरान मास्क न पहनने शिमला पुलिस ने 8000 चालान किए, जिसमें 5 लाख का जुर्माना किया गया. साथ ही दुकानें तय समय के बाद भी बंद ना करने पर 34 चालान किए गए, 1 लाख 26 हजार का जुर्माना किया गया. निजी गाडियों में 50 फीसदी से ज्यादा सवारी ले जाने पर 163 चालान किए, और 1 लाख 83 हजार का जुर्माना वसूला गया. पुलिस ने शिमला आने वाले पर्यटकों से कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

By

Published : Jun 12, 2021, 5:41 PM IST

shimla
फोटो

शिमला:प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने 7 मई को कोरोना कर्फ्यू लगाया था. कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें 3 घण्टे खोलने की अनिमति थी. वहीं, घर जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अनुमति थी, लेकिन कई लोगों ने कर्फ्यू को हल्के में लिया और नियमों का उलंघन किया जिस पर पुलिस को चालान काटना पड़ा.

पुलिस ने काटे लाखों के चालान

डीएसपी कमल वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान मास्क न पहनने 8000 चालान किए, जिसमें 5 लाख का जुर्माना किया गया. साथ ही दुकानें तय समय के बाद भी बंद ना करने पर 34 चालान किए गए, 1 लाख 26 हजार का जुर्माना किया गया. निजी गाडियों में 50 फीसदी से ज्यादा सवारी ले जाने पर 163 चालान किए, और 1 लाख 83 हजार का जुर्माना वसूला गया.

शिमला आने वाले प्रयटकों से अपील
डीएसपी ने कहा कि जो प्रयटक शिमला आ रहे हैं उनसे अपील है कि वह नियमों का पालन करें और मास्क पहन कर रखें. पुलिस का उद्देश्य चालान करना नहीं, बल्कि लोगों को जागरूक करना है, लेकिन कुछ लोग समझाने से नहीं मानते तो कारवाई की जाती है.

ये भी पढ़ें- सराहां कोविड अस्पताल में डॉक्टर ने मरीजों संग डाली नाटी, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details