हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

22 फरवरी को नगर निगम शिमला पेश करेगा बजट, पार्षदों से ली जा रही प्राथमिकताएं

By

Published : Feb 6, 2020, 4:43 PM IST

नगर निगम शिमला ने अपने बजट 2020 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. बजट को लेकर निगम आयुक्त सभी पार्षदों से बैठके कर रहे हैं.

shimla mc budget on 22 february
22 फरवरी को नगर निगम शिमला पेश करेगा बजट

शिमला: प्रदेश सरकार जहां 5 मार्च को अपना बजट पेश करेगी. वहीं, नगर निगम शिमला 22 फरवरी को अपना वितीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश करने जा रहा है. बजट को लेकर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है.

बजट को लेकर जहां शहर के लोगों से राय ली जा रही है, वहीं निगम बजट के लिए पहली बार पार्षदों से भी प्राथमिकताएं ले रहा है. निगम के आयुक्त सभी पार्षदों से बैठके कर रहे हैं और बजट में उनके वार्ड में किस तरह के कार्य होने है और उसके लिए कितने बजट का प्रावधान किया जाना चाहिए, इसके लिए भी राय ली जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि नगर निगम शिमला के बजट में शहर में पार्किंग सहित पार्क और समुदायक भवन को लेकर पार्षद अपनी प्राथमिकताएं बता रहे है. वहीं, शहर के लोगों को भी इस बार बजट से नई योजनाओं की उम्मीदे हैं.

नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि नगर निगम 22 फरवरी को अपना बजट पेश कर रही है. जैसे सरकार विधायकों से बजट को लेकर सुछाव और प्राथमिकताएं लेते हैं, उसी आधार पर इस बार पार्षदों से भी बजट को लेकर प्राथमिकताएं ली जा रही है.

सत्या कौंडल ने कहा कि सभी पार्षदों के साथ बैठक कर ली गई है और उन्होंने अपने वार्डों में कार्य करने की प्राथमिकता दे दी है. उन्होंने कहा कि सभी वार्डो में एक जैसी सुविधाएं मिले इसका ध्यान बजट में रखा जाएगा और लोगों की उम्मीदों के अनुरूप बजट पेश किया जाएगा. उधर नगर निगम की पार्षद किंमी सूद ने कहा कि सभी पार्षदों पार्किंग पार्क और सामुदायिक भवन बनाने को लेकर प्राथमिकता बताई है.

ये भी पढ़ें: राजधानी शिमला में दिखेगा NASA का अंतरिक्ष स्टेशन, पानी के सूक्ष्म कणों पर करेगा रिसर्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details