हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बार एसोसिएशन ने मामलों को 24 घण्टे में वापस लेने का दिया अल्टीमेटम

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने गुरुवार को जनरल हाउस की बैठक बुलाई. जिसमें वकीलों ने एक आवाज में कहा कि बालूगंज के पास धरने-प्रदर्शन करते समय जिला व हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वकीलों पर दर्ज किए मामले 24 घंटे के अंदर वापस नहीं लिए गए तो एसोसिएशन आगामी रणनीति बनाई.

By

Published : Jul 25, 2019, 3:34 PM IST

जनरल हाउस में मौजूद वकील

शिमलाःशहर की प्रतिबंधित मार्गों पर वाहनों की एंट्री बन्द करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जिला न्यायालय के वकीलों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है. बालूगंज में प्रदर्शन करने पर वकीलों पर दर्ज किए गए मामलों को वापस लेने की चेतावनी दी है.

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने गुरुवार को जनरल हाउस की बैठक बुलाई. जिसमें वकीलों ने एक आवाज में कहा कि बालूगंज के पास धरने-प्रदर्शन करते समय जिला व हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वकीलों पर दर्ज किए मामले 24 घंटे के अंदर वापिस नही लिए गए तो एसोसिएशन आगामी रणनीति बनाई.

विडियो

ये भी पढ़ेः ये है प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल का हाल, IGMC में ढूंढे नहीं मिलता मरीजों का रिकॉर्ड

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव जीवन ने कहा शिमला के प्रतिबंधित मार्गों पर वाहनों की अनुमति न देने से वकीलों को काफी परेशानी हो रही है. वकीलों को कोर्ट के काम से जाना पड़ता है लेकिन अब इन प्रतिबंधित मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बन्द कर दी है और जिला कोर्ट के वकीलों द्वारा इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया जा रहा है और बालूगंज में वकीलों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार भी किया गया.

ये भी पढ़ेः धर्मपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

अध्यक्ष ने बताया कि इस मुद्दे पर सीएम जयराम ठाकुर से भी बात की गई है. उन्होंने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर ने मुद्दे का समाधान निकालने का आश्वासन दिया है.
वहीं, कमेटी के सदस्य हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से भी मिले हैं. उन्होंने 24 घंटो के भीतर मामले वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सोमवार को दोबारा जनरल हाउस बुलाया जाएगा जिस पर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details