हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HMO के समर्थन में सीनियर डॉक्टर्स की हड़ताल, प्रदेश के 6 मेडिकल कॉलेजों में दिखा असर

सोमवार से चली आ रही हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोशिएशन की 2 घंटे की पेन डॉउन हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को सीनियर डॉक्टरों ने दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल की. आईजीएमसी सेमडीकॉट के अध्यक्ष डॉक्टर राजेश सूद ने बताया कि उनकी मुख्य मांग पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर है.

By

Published : Jul 2, 2021, 1:08 PM IST

Photo.
फोटो.

शिमला:डॉक्टर्स ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोमवार से चली आ रही हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की 2 घंटे की पेन डॉउन हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को सीनियर डॉक्टरों ने दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल की. आईजीएमसी में सभी डॉक्टर्स ने सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक पेन डॉउन हड़ताल की और ओपीडी में किसी भी मरीज को चेक नहीं किया.

पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों पर नाराजगी

आईजीएमसी सेमडीकॉट के अध्यक्ष डॉक्टर राजेश सूद ने बताया कि उनकी मुख्य मांग पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर है. पंजाब वेतन आयोग के तहत प्रैक्टिस अलाउंस 25 से 20 फीसदी कर बेसिक वेतन से डी-लिंक करने का डॉक्टरों में रोष है. इसके साथ डॉक्टर्स के साथ हो रहे दुर्व्यवहार की घटनाओं की वह निंदा करते हैं.

वीडियो.

मांगें नहीं मानने पर बढ़ेगी हड़ताल की समयावधि

डॉक्टर राजेश सूद ने कहा कि आज एक दिन की सांकेतिक हड़ताल है. अगर मांगें नहीं मानी गई तो आने वाले दिनों में सप्ताह में 2 दिन या पूरे दिन की हड़ताल करनी पड़ेगी. डॉक्टर्स डे पर सीएम ने डॉक्टरों को बहुत प्रोत्साहित किया, लेकिन वह जो कहते हैं, उसे कागज पर भी उतारना चाहिए. जिससे डॉक्टर्स को हकीकत में लाभ मिल सके.

ये भी पढ़ें:रिश्वत नहीं देने पर सिक्योरिटी गार्ड को नौकरी से निकाला, CM हेल्पलाइन पर शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details