हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब ये होंगे शिमला के नए DC, चुनाव आयोग के आदेश पर अमित कश्यप का तबादला

राजेश्वर गोयल शिमला के नए DC चुनाव आयोग के आदेश पर अमित कश्यप का तबादला स्ट्रांग रूम में छेड़छाड़ का लगा आरोप

By

Published : Mar 18, 2019, 11:35 PM IST

राजेश्वर गोयल, नवनियुक्त डीसी शिमला

शिमला: चुनाव आयोग आदेशों के बाद अमित कश्यप का डीसी शिमला के पद से तबादला कर दिया गया है. अब अमित कश्यप की जगह पर राजेश्वर गोयल को डीसी शिमला के तौर पर तैनात किया गया है.

राजेश्वर गोयल, नवनियुक्त डीसी शिमला

राजेश्वर गोयल इससे पहले टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरेक्टर के पद पर तैनात थे, जबकि डीसी शिमला अमित कश्यप को अब टूरिज्म में डायरेक्टर लगाया गया है. इसके अलावा वह टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का एडिशनल चार्ज भी देखेंगे.

बता दें कि बीते साल अक्तूबर माह में चौपाल में ईवीएम स्ट्रांग रूम खोलने की शिकायत निर्वाचन आयोग के पास पहुंची थी. राज्य निर्वाचन विभाग ने उपायुक्त शिमला अमित कश्यप से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा था.
डीसी ने कार्रवाई कर निर्वाचन विभाग को सूचित भी किया, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला को तबदील करने के सख्त निर्देश देते हुए सरकार से ई-मेल से तबादले की जानकारी मांगी थी.

चुनाव आयोग के आदेशों के बाद एसडीएम मुकेश रेप्सवाल को बदल दिया था और तहसीलदार चौपाल को एसडीएम का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा था. वहीं, डीसी शिमला अमित कश्यप पर कार्रवाई को लेकर जारी आदेशों पर सरकार ने आयोग से पुनर्विचार करने की गुहार लगाई थी, लेकिन चुनाव आयोग ने डीसी शिमला को किसी भी प्रकार की राहत देने से इंकार कर दिया है.

निर्वाचन आयोग के कड़े रुख को देखते हुए सरकार ने आचार संहिता के बीच आयोग के निर्देशों पर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कश्यप का तबादला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details