हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनावः हिमाचल में दोनों सीटों पर देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर, ये हैं संभावित उम्मीदवार

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा सीटों पर 21 अक्तूबर को होगा मतदान. दोनों सीटों पर कांग्रेस-भाजपा की ओर से ये हो सकते हैं संभावित उम्मीदवार.

By

Published : Sep 21, 2019, 2:04 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 3:05 PM IST

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा


धर्मशाला/नाहनः प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर चुनावी बिगुल बज चुका है. दोनों सीटों पर 21 अक्तूबर को मतदान होना है और बीते महीने से ही प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टियां माहौल बनाने में जुटी हुई हैं. दोनों पार्टियों के अंदर उम्मीदवारों को लेकर मंथन और उम्मीदवारी के लिए खींचतान जारी है.

धर्मशाला सीट की बात की जाए तो कांग्रेस की ओर से सुधीर शर्मा की उम्मीदवारी लगभग तय मानी जा रही है. वहीं कांग्रेस धर्मशाला नगर निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी और युवा नेता विजय इंद्र करण पर भी विचार कर सकती है. धर्मशाला से भाजपा की टिकट के दावेदारों में पांच नाम हाईकमान को भेजे गए हैं. जिनमें राजीव भारद्वाज, उमेश दत्त, राकेश शर्मा, विशाल नेहरिया और सचिन शर्मा हैं.

बात पच्छाद विधानसभा सीट की करें तो सुरेश शर्मा के सांसद जीतने के बाद ये सीट खाली हुई है. कांग्रेस की ओर से अभी तक दिग्गज नेता गंगू राम मुसाफिर चर्चा में चल रहे हैं. वहीं नगर परिषद राजगढ़ के पूर्व अध्यक्ष दिनेश आर्या पर भी कांग्रेस हाईकमान विचार कर रही है. भाजपा में इस सीट पर भी टिकट को लेकर सस्पेंस बरकरार है. दयाल प्यारी, आशीष सिक्टा और बलदेव कश्यप तीन बड़े चहरों में यहां पर उम्मीदवारी के लिए कांटे की टक्कर है.

हालांकि 2017 के चुनावों में दोनों सीटों पर ही भाजपा का वर्चस्व रहा और वहीं दोनों विधायक इसके बाद भारी मतों से जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं, लेकिन दोनों विधानसभाओं में कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों को देखते हुए चुनावों में कांटे की टक्कर से इनकार नहीं किया जा सकता.

Last Updated : Sep 21, 2019, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details