हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने जयराम सरकार पर लगाए गुमराह करने के आरोप, कहा: कहां जा रहा विदेशों से आया धन

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं है और अब सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया है. सरकार को इस समय विदेश से बड़ी राहत सामग्री के साथ आर्थिक मदद मिल रही है. यह धन और राहत सामग्री कहां जा रही है सरकार इसका खुलासा करे. उन्होंने सरकार से इसके लिए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है.

By

Published : May 17, 2021, 5:31 PM IST

pcc-chief-kuldeep-rathour
फोटो.

शिमला: कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. इसके साथ ही कांग्रेस ने सरकार पर लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं. साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश को विदेशों से कितनी राहत साम्रगी मिल रही है इस पर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीन को लेकर अभियान तो शुरू किया गया है, लेकिन इसको लेकर प्रदेश की जनता को सरकार गुमराह करने की कोशिश कर रही है. प्रदेश में वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं है और अब सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया है.

दूसरी डोज का समय बढ़ाने पर सवाल

राठौर ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का समय बढ़ाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए सरकार से जानना चाहा कि यह समय अवधि स्वास्थ्य विशेषज्ञ की सलाह से बढ़ाई गई है या देश में वैक्सीन की कमी के चलते ऐसे किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार इस बारे में लोगों को गुमराह कर रही है, क्योंकि सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह से विफल हो गई है.

वीडियो.

सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग

राठौर ने कहा कि सरकार को इस समय विदेश से बड़ी राहत सामग्री के साथ आर्थिक मदद मिल रही है. यह धन और राहत सामग्री कहां जा रही है सरकार इसका खुलासा करे. उन्होंने जयराम सरकार से इसके लिए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आज देश-प्रदेश में कोरोना से स्थिति दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है. लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सरकार आंकड़ों को छुपा रही है.

लोगों को गुमराह करने का आरोप

राठौर ने कहा कि प्रदेश में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. 18 साल से अधिक आयु वर्ग वाले युवाओं की वैक्सीनेशन का काम शुरू नहीं हो पा रहा है. सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन ही नहीं हैं. इस बारे में लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है.

राहत! ब्लैक फंगस का हिमाचल में अभी तक कोई मामला नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details