हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में नौकरी का झांसा देकर युवती से 5 लाख 84 हजार रुपये की ठगी

राजधानी शिमला में रहने वाली एक युवती ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई है. युवती से शातिर ने कुल 5 लाख 84 हजार रुपये की ठगी की है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

By

Published : May 2, 2021, 10:10 PM IST

photo
कॉन्सेप्ट फोटो.

शिमला:राजधानी शिमला में आए दिन लोग के साथ ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला शिमला में सामने आया है जहां शिमला की रहने वाली एक युवती से लाखों रुपयों की ठगी की गई है.

लड़की को नौकरी का झांसा देकर शातिर ने कुल 5 लाख 84 हजार रूपए की चपत लगाई है. यह युवती रिटायर्ड कर्नल की बेटी है. युवती के पिता ने अपने शिकायत पत्र में लिखा है कि उनकी बेटी ने गूगल पर ऑनलाइन नौकरी की तलाश की थी. जहां उन्हें एक व्हाट्सएप नंबर 82718-01039 मिला था. उनकी बेटी ने इस नंबर पर ऑनलाइन जॉब के लिए बातचीत शुरू की तो अज्ञात लोगों ने उन्हें एक लिंक भेजा और उसे खाता संख्या 166905000344 में पैसे जमा कराने को बोला गया.

ये भी पढ़ें-घोड़ा संचालकों की MC ने बढ़ाई मुश्किलें, हर माह 1 लाख 25 हजार जमा करवाने का फरमान जारी

पुलिस ने किया मामला दर्ज

युवती ने 24 अप्रैल को दो बार 2,59000 और 1,25000 जबकि 25 अप्रैल को 2 लाख उनके खाते में डाल दिए. बाद में पता लगा कि वह ठगी का शिकार हुए हैं. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर ठगी के तार कहां-कहां जुड़े हैं. यहां पर सबसे बड़ी बात तो यह है कि पुलिस द्वारा लोगों को बार बार ऑनलाइन ठगी के बारे में जागरूक किया जा रहा है, लेकिन फिर भी लोग ऑलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं.

जांच में जुटी पुलिस

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी प्रवीर ठाकुर ने कहा कि ऑनलाइन ठगी करने वाले कम ही शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ पाते हैं. पुलिस उन्हें पकड़ने की काफी कोशिश करती है, लेकिन इनके नंबर और खाते सब कुछ बंद हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें-कुल्लू अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 शीशियां गायब, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details