हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NEWSTODAY: देखिए आज किन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर

आइजीएमसी होस्टल रैगिंग मामले में पुलिस आरोपियों से करेगी पूछताछ. हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी. ठियोग विधायक राकेश सिंघा आज प्रदेश सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा. कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज चर्चा करेंगी सोनिया गांधी. आज से शुरू होगा माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

By

Published : Aug 26, 2020, 7:03 AM IST

news today
न्यूज टुडे

आइजीएमसी होस्टल रैगिंग मामले में पुलिस आरोपियों से करेगी पूछताछ

आइजीएमसी होस्टल रैगिंग मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ करेगी. साथ ही घटना की सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी. दरअसल, प्रदेश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी के बॉयज हॉस्टल में रैगिंग का मामला दर्ज किया गया है. मामले में दो सीनियर छात्रों विनय मिन्हास और गुलशेर चौहान को आईजीएमसी से निष्कासित कर दिया है.

आईजीएमसी. फाइल

हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आज बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ऊना, हमीरपुर, मंडी और सोलन के लिए येलो अलर्ट, जबकि बिलासपुर, कांगड़ा, सिरमौर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी. फाइल

राकेश सिंघा आज प्रदेश सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

ठियोग के विधायक राकेश सिंघा आज प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले हैं. राकेश सिंघा ने साफ तौर पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ठियोग के साथ अनदेखी के आरोप लगाए हैं.राकेश सिंघा के कहना है कि प्रदेश सरकार कारोना काल मे प्रदेश के लोगों के साथ खिलवाड़ कर रही है उन्होंने कहा ठियोग में बिजली ,पानी और स्वास्थ्य सेवाओं के बुरे हाल है और प्रदेश सरकार इन सब बातों की अनदेखी कर रही है.

ठियोग विधायक राकेश सिंघा. फाइल

राजधानी शिमला में आज कई हिस्सों में पानी की सप्लाई रहेगी ठप्प

राजधानी शिमला में बुधवार को कई हिस्सों में पानी की सप्लाई ठप्प रहेगी. शिमला के लिए पेयजल आपूर्ति करने वाली परियोजना गिरी में गाद यानी सिल्ट आने से पानी की लिफ्टिंग रोक दी गई है. बारिश के कारण गिरी नदी में गाद की समस्या बढ़ गई है. गिरी नदी में पानी पर्याप्त है, लेकिन वह साफ नहीं है. पानी मटमैला हो रहा है इसकी वजह से पानी की लिफ्टिंग रोकनी पड़ रही है.

राजधानी शिमला में आज कई हिस्सों में पानी की सप्लाई रहेगी ठप्प. फाइल

कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगी सोनिया
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी. इस वर्चुअल मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे.

सोनिया गांधी. फाइल

माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
वैष्णो देवी यात्रा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और हेलीकॉप्टर बुकिंग आज से शुरू होगी. जो 5 सितंबर तक रहेगी. इस दौरान यात्रा करने वाले हेलीकॉप्टर और ऑनलाइन बुकिंग जरिए माता वैष्णों देवी के दर्शन कर सकते हैं.

वैष्णो देवी. फाइल

5 माह बाद आज खुलेगा प्रसिद्ध भगवान पद्मनाभ स्वामी मंदिर
कोरोना महामारी के बीच केरल का प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर 5 महीनों के बाद आज खुलने जा रहा है. मंदिर में प्रवेश करने को लेकर सख्त नियम बनाए गए हैं, जिसका पालन हर श्रद्धालु को करना पड़ेगा.

पद्मनाभ स्वामी मंदिर. फाइल

आज सकता है विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर SC का फैसला
देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों, राज्य विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्विद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों, इन सभी से सम्बद्ध महाविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला आज सुनाये जाने की उम्मीद है.

सुप्रीम कोर्ट. फाइल

सुशांत सिंह मामले में आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ
सुशांत सिंह मामले में CBI की कार्रवाई पर रहेगी नजर. सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है. रिया से कई तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं.

रिया चक्रवर्ती. फाइल

नताशा नरवाल की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद पिंजरा तोड़ संगठन की कार्यकर्ता नताशा नरवाल की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट सुनवाई कर सकता है, पिंजरा तोड़ ग्रुप कॉलेज की छात्राओं का एक संगठन है. दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में कई बार इस संगठन का नाम सामने आया है.

दिल्ली हाई कोर्ट. फाइल

दिल्ली कोर्ट में आज पेश किया जाएगा शरजील इमाम

दिल्ली हिंसा: शरजील इमाम को आज दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया था. शरजील इमाम पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप है. शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है.

शरजील इमाम. फाइल

हरियाणा में आज से शुरू होगा विधानसभा सत्र
हरियाणा में कोरोना की चुनौती के बीच पहला विधानसभा सत्र होने जा रहा है. 26 अगस्त से शुरू हो रहे सत्र में पहली बार ऐसा होगा जब एक सीट पर एक ही विधायक बैठेगा. पहली बार सदन में दर्शक नहीं होंगे. दर्शक दीर्घा में भी विधायक बैठेंगे.

हरियाणा में आज से शुरू होगा विधानसभा सत्र. फाइल

ABOUT THE AUTHOR

...view details