हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

MC शिमला देगा सफाई कर्मियों को एक माह का मुफ्त राशन, 1500 प्रोत्साहन राशि

कोरोना वायरस के चलते शहर को साफ सुधरा रख रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को नगर निगम एक महीने का मुफ्त राशन देगा. राशन देने के साथ ही निगम ने अपने सफाई कर्मियों को 1500 प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान भी किया है.

By

Published : Apr 2, 2020, 12:10 AM IST

free ration to sanitation workers
एमसी देगा सफाई कर्मियों को एक माह का मुफ्त राशन.

शिमला:नगर निगम शिमला के सफाई कर्मचारियों को नगर निगम एक महीने का मुफ्त राशन देगा. बुधवार को नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल उप महापौर शेलेन्द्र चौहान और निगम के आयुक्त ने बैठक कर शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया.कोरोना वायरस के चलते शहर को साफ सुधरा रख रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को नगर निगम एक महीने का मुफ्त राशन देगा. राशन देने के साथ ही निगम ने अपने सफाई कर्मियों को 1500 प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान भी किया है.

बुधवार को नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल उप महापौर शेलेन्द्र चौहान और निगम के आयुक्त ने बैठक कर शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं, सफाई कर्मियों को राशन देने का फैसला लिया है. इसके साथ ही शहर में अधिकारियों से सेनेटाइज के काम की रिपोर्ट भी ली गई.

वीडियो रिपोर्ट.
नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं, नगर निगम के सफाई कर्मी दिन रात काम मे जुटे हैं. शहर में रोज सुबह से लेकर शाम तक सफाई की जा रही है. सफाई कर्मी डोर टू डोर कूड़ा उठा रहे है ओर शहर को स्वच्छ रखने का काम कर रहे है. ऐसे में इन कर्मियों को नगर निगम एक माह का मुफ्त के राशन देगा और 1500 रुपए प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया है. यह कर्मी बिना किसी डर के शिमला को साफ रखने का काम कर रहे हैं.

बता दें नगर निगम में आठ सौ के करीब कर्मी डोर टू डोर उठाने वाले कर्मी हैं. वहीं, ढाई सौ के करीब सफाई कर्मी हैं. शहर को साफ सुथरा करने में जुटे हैं. इन कर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए निगम ने राशन देने के साथ प्रोत्साहन राशि भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details