हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना योद्धाओं से सेवा में जुटे शिमला के मंजीत, हर नाके पर पुलिस कर्मियों को पिला रहे चाय

कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के चलते दुकानें और ढाबे बंद होने से नाकों पर सेवाएं देने वाले पुलिसकर्मियों को खाने-पीने की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है. ऐसे में शिमला के व्यक्ति मंजीत सिंह कोचर पुलिसकर्मियों को चाय बांट रहे है. मंजीत सिंह अपने घर से चाय बनाकर पूरे शिमला का चक्कर काटकर हर नाके पर पुलिसकर्मियों को चाय पिलाते है.

By

Published : Apr 6, 2020, 10:24 PM IST

distributing tea and biscuits to policemen
पुलिसकर्मियों को चाय और बिस्किट बांट रहे मंजीत सिंह.

शिमला:कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग अपने घरों में कैद हैं. वहीं, अपनी परवाह किए बिना डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सफाई कर्मी योद्धाओं की तरह मैदान में डटे हुए हैं और अपनी सेवाएं दे रहे है. वहीं, कुछ लोगों ने इनकी जरुरतों का ख्याल रखने का जिम्मा उठाया है. ऐसे ही एक व्यक्ति शिमला के मंजीत सिंह कोचर कोरोना के योद्धाओं की सेवा कर रहे है.

लॉक डाउन के चलते सभी दुकानें और ढाबे बंद होने से नाकों पर सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों को खाने-पीने की सुविधा भी नहीं मिल पा रही हैं. ऐसे में मंजीत सिंह कोचर शिमला में पुलिसकर्मियों को चाय बांट रहे हैं, जिससे इन योद्धाओं को भी आराम मिल सके. मंजीत सिंह अपने घर से चाय बनाकर अपनी गाड़ी में शिमला के दुधली से शुरू कर लक्कड़ बाजार, आइस स्केटिंग रिंक, विक्ट्री टनल, ओल्ड बस स्टैंड, गुरुद्वारा साहिब से आगे बढ़ते हुए संजौली ढली तक तैनात पुलिसकर्मियों को चाय पहुंचाते हैं. वह हर नाके पर पुलिसकर्मियों को चाय पिलाते है.

वीडियो रिपोर्ट.

मंजीत सिंह गाड़ी में चाय के थर्मस और डिस्पोजिबल गिलास के साथ शिमला शहर का पूरा चक्कर लगाते हैं. इस काम में उनका छोटा बेटा भी सहयोग दे रहा है. मंजीत सिंह कोचर का कहना है कि इस समय में डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारी अपनी परवाह किए बिना समाज हित के लिए सेवाएं दे रहे है. ऐसे में गुरु नानक देव जी के कहे अनुसार वह भी इन असल योद्धाओं की सेवा के लिए चाय बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी का संदेश है कि समाज पर जब भी कोई संकट आता हैं तो हमें घरों से बाहर निकल कर समाज की सेवा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:SP हमीरपुर ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से की मुलाकात, की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details