हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान

जिला प्रशासन ने स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को किया जागरुक. चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान.

By

Published : Mar 16, 2019, 8:20 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमलाः लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए इन दिनों जिला प्रशासन द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत शिमला के रिज मैदान पर भी जिला निर्वाचन विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक और गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया.

जानकारी देती सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज चांदल.

इस मौके पर सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज चांदला ने हस्ताक्षर अभियान के तहत लोगों से मतदान प्रक्रिया में अपनी भागीदारी बढ़ाने के लिए आग्रह किया. उन्होंने बताया कि जिला में युवा मतदाताओं की मतदान प्रक्रिया में भागीदार बनाने और पात्र युवाओं के वोट बनाने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है.

उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों के तहत जिला में 09 अप्रैल तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसका मुख्य उदेश्य युवा मतदाताओं को जागरूक बनाकर निर्वाचन प्रक्रिया में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है. अभियान के तहत जिला के विभिन्न जगहों पर नुक्कड़-नाटकों, वाद-विवाद प्रतियोगिताओं, निबन्ध लेखन, नारा लेखन और हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से युवाओं को जागरूक बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अभियान के तहत युवाओं को वोट बनवाने की प्रक्रिया की जानकारी भी प्रदान की जा रही है और स्वीप कार्यक्रम के तहत स्वस्थ लोकतन्त्र के लिए एक-एक वोट का महत्व है और मतदान निर्भीक होकर एवं बिना किसी दबाव के किया जाना चाहिए.


ABOUT THE AUTHOR

...view details