हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुविधाओं की राह ताक रहा रामपुर ओल्ड बस स्टैंड, शौचालय की भी व्यवस्था नहीं

बस स्टैंड में न तो शौचालय की व्यवस्था है और न ही लोगों के बैठने की. यात्रियों का कहना है कि बस का इंतजार कर रहे बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jun 30, 2019, 2:37 PM IST

lack of facilities in rampur old bus stand

रामपुर: शिमला जिला के रामपुर उपमंडल में ओल्ड बस स्टैंड में करीब 2 सालों से सुविधाओं का अभाव बना हुआ है. स्वच्छ भारत मुहिम के तहत शौचालय व्यवस्था के प्रावधान की यहां धज्जियां उड़ाई जा रही है. यहां शौचालय की व्यवस्था न होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.


साथ ही यहां यात्रियों को बैठने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. तपती धूप में लोगों को बस का इंतजार करना पड़ता है. जिसके कारण कई बार लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले भी यहां सामने आते रहते हैं. बस स्टैंड में न तो किराया सूची और न ही बसों की समय सारिणी लगाई गई है.

स्पेशल रिपोर्ट


बता दें कि हर दिन इस बस स्टैंड से हजारों की संख्या में लोग बसों में सफर करने के लिए आते हैं. रामपुर क्षेत्र की पंचायतों के लोगों के साथ जिलों व देश, प्रदेश को जाने वाले यात्री भी इसी बस स्टैंड से सफर करते हैं, लेकिन यहां सुविधा का अभाव होने के कारण हजारों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां बुजुर्गों से लेकर महिलाओं तक को रेलिंग के सहारे रहकर बस का इंतजार करना पड़ता है.


यात्रियों का कहना है कि बस स्टैंड में किसी भी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है. रेलिंग के सहारे खड़ा रहना पड़ रहा है और न ही शौचालय की कोई वयवस्था है.


एसडीएम रामपुर नरेन्द्र चौहान ने कहा कि मामला ध्यान में आ गया है और जल्द ही बस स्टैंड में सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: मंडी के पराशर के पास खाई में गिरा टेम्पो ट्रेक्स, 1 बच्चे की मौत, 17 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details