हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ठियोग में चक्का जाम करने पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, सरकार पर भड़के राठौर

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज हो रहे मामलों पर प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पुलिस पर दोहरे मापदंड अपनाने के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस के लिए अलग और बीजेपी के लिए अलग मापदंड नजर आ रहे हैं. यज्ञ और कार्यक्रमों का आयोजन करने पर भी पुलिस बीजेपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

By

Published : Jul 30, 2020, 10:18 AM IST

Updated : Jul 30, 2020, 10:42 AM IST

Kuldeep Rathore
कुलदीप राठौर

शिमला: बस किराया बढ़ोतरी के खिलाफ ठियोग में प्रदर्शन करने पर पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, विधायक नंद लाल, मोहन लाल और विक्रमादित्य सिंह पर मामले दर्ज किए हैं. कांग्रेस ने पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस ने कोरोना संकट काल में प्रदेश सरकार और पुलिस विभाग पर दोहरे मापदंड अपनाने के आरोप लगाए हैं. साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए हैं.

वीडियो

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस के लिए अलग और बीजेपी के लिए अलग मापदंड हैं. बीजेपी के यज्ञ और कार्यक्रमों का आयोजन करने पर भी पुलिस उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. प्रदेश में जमातियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर उन पर मामले दर्द किए गए. वहीं, अब बीजेपी नेताओं ने कोरोना फैलाया पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

कुलदीप राठौर ने कहा कि कानून सब के लिए एक होना चाहिए. पुलिस को कांग्रेस में ही सोशल डिस्टेंसिंग नजर आती है, लेकिन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी में भीड़ इकट्ठी होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन कर रही है, लेकिन उन पर मामले बनाए जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस इन मामलों से डरने वाली नहीं है.

कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ बनाए जा रहे इन मामलों से साफ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह बौखलाहट में हैं और सत्ता का दुरुपयोग कर रहें हैं. प्रदेश सरकार लोगों के हितों की आवाज को दबाना चाह रही है, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. कांग्रेस जनहित के मुद्दों पर सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करती रहेगी.

बता दें कि कांग्रेस ने ठियोग में बस किराया बढ़ोतरी को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. इस दौरान नेशनल हाइवे को भी जाम किया गया था, जिसको लेकर कांग्रेस नेताओं पर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में नहीं लगेगा लॉकडाउन, अनलॉक फेज थ्री होगा लागू

Last Updated : Jul 30, 2020, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details