हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

संकट काल में मदद के लिए आगे आया कालीबाड़ी मंदिर, कोविड फंड में 25 लाख का अंशदान

कालीबाड़ी मंदिर की ओर से 25 लाख रुपये हिमाचल प्रदेश कोविड-19 सॉलिडेरिटी रिस्पॉंस फंड के लिए दिए है. मंदिर कमेटी की ओर से बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 25 लाख रुपए का चेक भेंट किया गया है.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:38 PM IST

Kalibari temple gave money to Kovid fund
कालीबाड़ी मंदिर कोविड निधि को दान दिया

शिमला: कोरोना के इस संकट के समय में कई नेता,मंत्री, विधायकों समेत कई विभागों के कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन 'हिमाचल प्रदेश कोविड-19 सॉलिडेरिटी रिस्पॉंस फंड’ के लिए दान किया है. वहीं, अब शिमला के प्रसिद्ध काली बाड़ी मंदिर ने भी संकट की इस घड़ी में अपना योगदान दिया है.

कालीबाड़ी मंदिर की ओर से 25 लाख रुपये हिमाचल प्रदेश कोविड-19 सॉंलिडेरिटी रिस्पॉंस फंड के लिए दिए है. मंदिर कमेटी की ओर से बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 25 लाख रुपए का चेक भेंट किया गया है.

कालीबाड़ी मंदिर के सचिव प्रणव मित्रा ने कहा कि मंदिर के सभी लोगों की ओर से ओर मंदिर कमेटी ने सामूहिक फैसला लिया है कि कोरोना के इस संकट के समय में हिमाचल प्रदेश कोविड-19 सॉलिडेरिटी रिस्पॉस फंड में कुछ योगदान दिया जाए.

इसी के तहत 25 लाख का चेक मंदिर कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री को सौंपा गया है. प्रणव मित्रा ने कहा कि डॉक्टर और अन्य लोग इस संकट के समय में अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरे लोगों के लिए दिन रात काम कर रहे हैं. उनके लिए मंदिर प्रबंधन की ओर से कुछ भी सहयोग किया जा सके, तो यह सौभाग्य की बात है.

बता दें कि शिमला का कालीबाड़ी मंदिर ना केवल प्रदेश में बल्कि देश भर में प्रसिद्ध है. मंदिर में वर्ष भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. शिमला में कोलकाता और अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक भी यहां मां काली के दर्शनों के लिए आते है. मां काली के ऊपर लोगों की अटूट श्रद्धा है, लेकिन मंदिर कोरोना की वजह से बंद है. इसके चलते श्रद्धालुओं को मंदिर में मां काली के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:मौसम के बदलाव से बढ़ी बागवानों की चिंता, सेब की फसल को हो सकता नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details