हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुक्खू ने कोरोना वॉरियर्स को बांटे N-95 मास्क, जयराम सरकार को घेरा

By

Published : May 12, 2020, 7:49 PM IST

सुक्खू ने सीएमओ सोलम नेगी और एमएस लोकेंद्र शर्मा को डॉक्टरों व नर्सों में वितरित करने के लिए मास्क सौंपे. सुक्खू ने आरोप लगाया कि सरकार अस्पतालों में कोरोना से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर, सफाई, पुलिस कर्मियों को अच्छे मास्क तक नहीं दे पा रही है और सबसे ज्यादा खतरा इन लोगों को है.

Covid Care Center
सुक्खू ने कोरोना वॉरियर्स को बांटे मास्क.

शिमला:कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कोरोना वॉरियर को एन-95 मास्क बांटने का अभियान शुरू कर दिया है. मंगलवार को शिमला शहर के लिए बनाए गए कोविड केयर सेंटर रिपन अस्पताल में डॉक्टर, सफाई और पुलिस कर्मियों को मास्क वितरित किए गए.

सुक्खू ने सीएमओ सोलम नेगी और एमएस लोकेंद्र शर्मा को डॉक्टरों व नर्सों में वितरित करने के लिए मास्क सौंपे. सुक्खू ने आरोप लगाया कि सरकार अस्पतालों में कोरोना से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर, सफाई, पुलिस कर्मियों को अच्छे मास्क तक नहीं दे पा रही है और सबसे ज्यादा खतरा इन लोगों को है.

सुक्खू ने कहा कि अस्पतालों में भी सरकार की ओर से नाम मात्र के लिए ही मास्क भेजे गए हैं. इसे देखते हुए कांग्रेस ने जिला अस्पतालों में एन 95 मास्क देने शुरू किए हैं. रिपन अस्पताल में डॉक्टरों के साथ पुलिस और सफाई कर्मियों के लिए मास्क दिए गए. उन्होंने कहा कि यही लोग कोरोना से असली लड़ाई लड़ रहे है. प्रदेशभर में बनाए गए कोविड सेंटरों में मास्क उपलब्ध करवाने की कोशिश की जाएगी. हालांकि एन 95 मास्क की बाजार में उपलब्धता बहुत कम है, लेकिन प्रदेश में सभी कोविड सेंटर पर एन 95 मास्क उपलब्ध करवाने की कोशिश की जाएगी.

वीडियो

पूर्व पीसीसी चीफ ने कहा कि इससे पहले युवा कांग्रेस ने होम मेड मास्क प्रदेश भर में वितरित किए थे. वहीं, अब एन 95 मास्क कांग्रेस की ओर से दिए जाएंगे. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रिपन अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि कोविड सेंटर शहर की आबादी के बाहर बनाने चाहिए. अच्छा होता यह सेंटर शोघी या जुन्गा के बीच बनाया जाता, लेकिन विभाग ने शहर के बीचों-बीच कोविड सेंटर बना दिया है. यह सेंटर शहर से बाहर बनाना चाहिए था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details