हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

श्रीखंड के लिए निकली पहली छड़ी, यात्रा में देशभर के साधु हुए शामिल

देवभूमि हिमाचल की प्रसिद्ध श्रीखंड छड़ी यात्रा का भव्य धार्मिक समारोह धूमधाम से मनाया गया. श्रीखंड छड़ी यात्रा समिति द्वारा भारत के विभिन्न राज्यों से आए संतो की पूजा और तिलक लगाकर धार्मिक परम्परा पूरी की गई.

By

Published : Jul 11, 2019, 9:19 PM IST

श्रीखंड के लिए निकली पहली छड़ी

शिमला/रामपुर: आनी उत्तर भारत एवं देवभूमि हिमाचल की प्रसिद्ध श्रीखंड छड़ी यात्रा का भव्य धार्मिक समारोह धूमधाम से मनाया गया. निरमंड दशनामी जूना अखाड़ा में सैकड़ों साधु महात्माओं, धार्मिक संगठनों और श्रीखंड यात्रियों ने भाग लिया.

श्रीखंड के लिए निकली पहली छड़ी

इस दौरान श्रीखंड छड़ी यात्रा के 24 साल पूरे होने बारे विस्तृत जानकारी एवं यात्रा का इतिहास प्रस्तुत किया गया और शिव भगवान की पूजा आराधना की गई. श्रीखंड छड़ी यात्रा समिति द्वारा भारत के विभिन्न राज्यों से आए संतो की पूजा और तिलक लगाकर धार्मिक परम्परा पूरी की गई.

श्रीखंड के लिए निकली पहली छड़ी

ये भी पढे़ं-कांगड़ा में मंदिर के पास झाड़ियों में मिला नवजात का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

आनी विधानसभा क्षेत्र से विधायक किशोरी लाल सागर ने कहा कि श्रीखंड छड़ी यात्रा 24 सालों का सफर पूरा कर चुकी है. हिमाचल सरकार भी श्रीखंड यात्रा को विश्व मानचित्र पर दर्शाना चाहती है. श्रीखंड महादेव यात्रा पर आने वाले सभी यात्रियों के लिए सरकार की तरफ से बेस कैंप से लेकर हर पड़ाव पर लंगर, शौचालय, ठहराव आदि की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

वीडियो

विधायक ने कहा कि श्रीखंड यात्रियों के लिए दशनामी जूना अखाड़ा मंदिर निरमंड में सराय विश्राम भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा.

ये भी पढे़ं-मौत का LIVE VIDEO: देखते-देखते ही काल का ग्रास बना व्यक्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details