हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा में सुधार को लेकर शिक्षा मंत्री छात्रों से लाइव करेंगे चर्चा, फेसबुक पर देंगे सवालों के जवाब

शनिवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज दोपहर 12 बजे फेसबुक के माध्यम से छात्रों,अभिभावकों और शिक्षकों के सभी तरह के सवालों के जवाब और सुझाव को लेकर लाइव चर्चा करेंगे. इस दौरान लॉकडाउन के दौरान आने वाले समय में शिक्षा को लेकर किस तरह की संभावना और किस तरह से आर्थिकी को दोबारा पटरी पर लाया जा सकता है इसे लेकर छात्रों से चर्चा की जाएगी.

By

Published : May 9, 2020, 12:00 AM IST

Updated : May 9, 2020, 10:34 AM IST

Education Minister Suresh Bhardwaj
शिक्षा मंत्री छात्रों से लाइव करेंगे चर्चा.

शिमला :शिक्षा के क्षेत्र में सुधार को लेकर शनिवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज चर्चा करेंगे. शिक्षा मंत्री इस चर्चा को लेकर पूरी तरह से तैयार है. इसको देखते हुए गुरुवार को प्रदेश में अभिभावकों, छात्रों और शिक्षकों से उनके सवालों के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान सुधार को लेकर सुझाव मांगे गए थे. इस पर शनिवार दोपहर 12 बजे फेसबुक के माध्यम से शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज छात्रों के सभी तरह के सवालों का जवाब देने के साथ ही उनके सुझावों पर भी चर्चा करेंगे.

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सोशल मीडिया ही एक माध्यम है, जिससे कि छात्रों,अभिभावकों और शिक्षकों के साथ जुड़ा जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि फेसबुक पर ही चर्चा होगी कि शिक्षा के क्षेत्र में हमें क्या करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते अवांछित रूप से छुट्टियां हो चुकी हैं और छात्र व अध्यापक भी इन छुट्टियों को लेना नहीं चाह रहे थे, लेकिन कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसके चलते सभी लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि संक्रमण के दौर से पूरा विश्व इस महामारी से गुजर रहे हैं और हिंदुस्तान में इस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन करना पड़ा.

ऐसे में इस लॉकडाउन के समय में शिक्षा को लेकर क्या किया जा सकता है, आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में किस तरह की संभावना है और किस तरह से आर्थिकी को दोबारा पटरी पर लाया जा सकता है इसे लेकर छात्रों से चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर भी छात्रों की ओर से पूछे गए सवाल और सुझाव पर भी लाइव चर्चा में शामिल किए जाएगें. शिक्षा मंत्री की ओर से लॉकडाउन और कर्फ्यू के समय में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को उनसे सवाल और सुझाव देने का मौका दिया गया है.

सुरेश भारद्वाज, शिक्षा मंत्री, हिमाचल प्रदेश
Last Updated : May 9, 2020, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details