हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 27, 2020, 5:23 PM IST

ETV Bharat / state

CVID-19: राजधानी शिमला में सुबह 10 से 1 बज तक मिलेगी कर्फ्यू में ढील

शिमला जिला में शनिवार को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक सब्जी, राशन दूध, मेडीकल की दुकानें खुली रहेंगी. इस दौरान लोग सामान खरीदने घरों से बाहर आ सकते हैं. जिला प्रशासन की ओर से कर्फ्यू के दौरान भी रसोई गैस की घरों तक डिलीवरी देने का फैसला किया गया है.

corona virus
राजधानी में शनिवार सुबह 10 से 1 बजे तक मिलेगी कर्फ्यू में छूट.

शिमला:कोरोना वायरस को लेकर लगाए कर्फ्यू में अब 3 घंटे की छूट मिलेगी. शिमला जिला में शनिवार को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक सब्जी, राशन, दूध, मेडीकल की दुकानें खुली रहेंगी. इस दौरान लोग सामान खरीदने घरों से बाहर आ सकते हैं.

शिमला जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से 1 बजे तक सभी राशन की दुकानें खुली रखने का फैसला लिया है. शुक्रवार सुबह 7 बजे से 1 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई थी, लेकिन अब 10 बजे से 1 बजे तक ही छूट मिलेगी और लोगों को 1 बजे तक जरूरत का सामान लेकर अपने घरों तक वापस पहुंचना होगा.

इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से कर्फ्यू के दौरान भी रसोई गैस की घरों तक डिलीवरी देने का फैसला किया गया है. इससे पहले कर्फ्यू में छूट के दौरान ही गैस सिलेंडर मिल रहे थे. वहीं, जिला प्रशासन ने दूध वालों को घरों में कर्फ्यू के दौरान भी दूध की सप्लाई करने की छूट दी है, लेकिन दूध वालों को पूरी तरह से ही सेनेटाइज होकर लोगों के घरों में जाना होगा.

वीडियो रिपोर्ट.

शिमला जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा शनिवार को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी. इस दौरान लोग बाजारों में अपने जरूरत का सामान खरीद सकते हैं. उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की और कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखना जरूरी है.

शुक्रवार को अधिक क्षेत्रों में लोग सोशल डिस्टेंस बनाए नजर आए. शनिवार को लोगों को 3 घंटे का समय खरीदारी करने के लिए दिया जा रहा है. ऐसे में लोग एहतियात बरतें और खासकर सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें. कर्फ्यू के दौरान दूध वालों को घरों तक दूध देने की छूट दी गई है, लेकिन उन्हें एहतियात बरतनी होगी.

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते हिमाचल में सरकार ने कर्फ्यू लगाया हुआ है. लोगों को हर रोज सब्जी राशन दूध खरीदने के लिए बाजार जाने की छूट दी जा रही है, लेकिन लोगों से इस दौरान सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की प्रशासन ने अपील भी की है.

ये भी पढ़ें:गोविंद ठाकुर ने जरूरतमंदों को वितरित किया राशन, सूची में शामिल 400 परिवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details