हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC हॉस्टल में जाम छलकाते पकड़े गए 5 छात्र, सस्पेंड

अनुशासन कमेटी ने कड़ी कार्यवाई करते हुए दो छात्रों को हॉस्टल से परमानेंट निष्कासित कर दिया, जबकि तीन अन्य स्टूडेंट्स को 3-3 माह के लिए सस्पेंड किया है.

By

Published : Jun 16, 2019, 10:11 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमलाः आईजीएमसी हॉस्टल में देर रात पांच स्टूडेंट्स को वार्डन ने शराब पीते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. अनुशासन कमेटी ने कड़ी कार्यवाई करते हुए दो छात्रों को हॉस्टल से परमानेंट निष्कासित कर दिया, जबकि तीन अन्य स्टूडेंट्स को 3-3 माह के लिए सस्पेंड किया है.

मामले में दो इंटर्नस और तीन एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र बताए जा रहे हैं. मामला प्रशासन के पास पहुंचा तो तुरंत प्रधानाचार्य ने मामले में अनुशासन कमेटी को केस सौंप दिया. कमेटी ने भी तुरंत मामले की बैठक बुलाई और छात्रों को कमेटी के सामने पेश किया गया. वार्डन और स्टूडेंट्स के बयान दर्ज करने के बाद कमेटी ने पाया कि छात्र हॉस्टल में शराब पी रहे थे.

कमेटी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो छात्रों को हॉस्टल से परमानेंट निष्कासित कर दिया, जबकि तीन अन्य स्टूडेंट्स को 3-3 माह के लिए सस्पेंड किया है. इसके लिए स्टूडेंट्स के परिजनों को भी सूचित किया गया है.

आईजीएमसी शिमला के प्रधानाचार्य डॉ. रवि शर्मा ने बताया कि हॉस्टल में पांच स्टूडेंट्स को शराब पीते हुए पकड़ा गया था. इसमें दो इंटर्नस और तीन एमबीबीएस थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स शामिल हैं. उन्होंने कहा कि जानकारी मिलते ही अनुशासन कमेटी को जांच सौंपी गई.

कमेटी ने पाया कि सभी स्टूडेंट्स दोषी हैं. दो स्टूडेंट्स को हॉस्टल से परमानेंट निष्कासित कर दिया गया है, जबकि अन्य तीन को 3-3 माह के लिए निकाला गया है. हॉस्टल में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और प्रशासन तुरंत कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details