हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी स्कूलों में खराब परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों पर गिरेगी गाज, पुअर रिजल्ट पॉलिसी के तहत होगी कार्रवाई

बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित होने वाला है. खराब परिणाम देने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

By

Published : Apr 20, 2019, 7:46 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित होने वाला है. शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगातार खराब परिणाम आने के चलते पुअर रिजल्ट पॉलिसी बनाई है. जिसके तहत खराब परिणाम देने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि खराब परिणाम देने वाले शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा. इस वर्ष अगर परिणाम खराब रहता है तो प्रदेश के स्कूलों में तैनात शिक्षकों को भी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा.

डिजाइन फोटो

बता दें कि बीते वर्ष भी शिक्षा विभाग की ओर से खराब परिणाम देने वाले 37 शिक्षकों का इन्क्रीमेंट रोकने के निर्देश जारी किए थे, लेकिन शिक्षकों के विरोध और शिक्षा मंत्री के आदेशों के बाद विभाग को ये नोटिस वापस लेना पड़ा था.

वहीं, इस बार विभाग द्वारा ऐसे शिक्षकों को कोई भी रियायत नहीं दी जाएगी. पुअर रिजल्ट पॉलिसी के तहत विभाग के पास शिक्षकों का इंक्रीमेंट रोकने के साथ ही उनकी प्रमोशन को भी रोकने का अधिकार है.

जानकारी देते शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा

शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा का कहना है कि इस बार बोर्ड की परीक्षाओं में जिस भी शिक्षक का परिणाम खराब होगा उस पर कार्रवाई होनी तय है. उन्होंने कहा कि बीते वर्ष भी ये कार्रवाई विभाग की ओर से की गई थी, लेकिन शिक्षक इसके लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे. जिसके चलते इस बार शिक्षकों को इस बात से पहले ही अवगत करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details