हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लंबे समय से बागवानों को लगा रहे थे चूना! ETV भारत में खबर प्रकाशित होते ही लिया गया एक्शन

रामपुर ओल्ड बस स्टैंड पर बिना लाइसेंस सेब की पौध बेच रहे व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई. पुलिस व बागवानी विभाग ने दी व्यापारियों को चेतावनी. ईटीवी भारत द्वारा प्रमुखता से खबर लगाने के बाद लिया गया एक्शन.

By

Published : Feb 28, 2019, 9:11 PM IST

बिना लाइसेंस के व्यापारियों पर कार्रवाई

रामपुर: नेशनल हाइवे-05 के किनारे रामपुर ओल्ड बस स्टैंड के पास पिछले 3-4 महीने से व्यापारी बिना लाइसेंस के पौध बेच रहे थे. ईटीवी हिमाचल प्रदेश द्वारा व्यापारियों की इस धोखाधड़ी को उजागर करने के बाद गुरुवार को पुलिस व बागवानी विभाग ने व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई की.

गुरुवार को रामपुर विभाग के अधिकारी व पुलिस की टीम ओल्ड बस स्टैंड के पास औचक निरीक्षण पर पहुंची. पुलिस को देख बिना लाइसेंस के सेब की पौध बेच रहे व्यापारियों में अफरा-तफरी मच गई. विभाग की कार्रवाई में पाया गया कि वहां सेब की पौध बेच रहे किसी भी व्यापारी के पास विभाग द्वारा जारी किया गया लाइसेंस नहीं था. सभी व्यापारी बिना अनुमति के ही यहां पर सेब से पौध रहे थे. जानकारी के अभाव में कई बागवान यहां से सेब की पौध खरीद कर अपने बगीचों के लिए ले गए.

बिना लाइसेंस के व्यापारियों पर कार्रवाई

बागवानी विभाग के विषय वाद विशेषज्ञ केएल कटोच ने बताया कि बिना लाइसेंस के सेब की पौध बेच रहे व्यापारियों को भविष्य में इस प्रकार से पौध न बेचने की चेतावनी दी गई है. साथ ही एनएच से व्यापारियो के सेब की पौध को भी हटा दिया गया है और आगे भी इस पर निगरानी रखी जाएगी.

बागवानी विशेषज्ञ ने बागवानों से आग्रह किया है कि वे सेब के पौधे की खरीद पंजीकृत सोसायटी और बागवानों से ही करें. खरीद के बाद पौध का बिल जरूर लें और अगर पौध खराब पाए जाते है तो बागवान विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं.

बिना लाइसेंस के व्यापारियों पर कार्रवाई

ईटीवी हिमाचल प्रदेश ने बागवानों की समस्या को उजागर करते हुए प्रमुखता से खबर प्रकाशित की. जिसके बाद गुरुवार को ही बागवानी विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने मौके पर जाकर कार्रवाई करते हुए बिना लाइसेंस के व्यापारियों को खदेड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details