हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बर्फबारी पर्यटकों पर भारी, महाराष्ट्र के 90 टूरिस्ट कुफरी में फंसे

शनिवार को कुफरी से ढली तक जाम लगने से सैकड़ों सैलानी फंस गए. बर्फबारी से कुफरी में महाराष्ट्र के 90 सैलानी फंस गए थे. शिमला पुलिस ने सभी सैलानियों को कुफरी के होटलों में ठहराया है. सैलानी महाराष्ट्र से कुफरी घूमने आए हैं, लेकिन बर्फबारी के चलते उनकी बसें फंस गई.

By

Published : Dec 14, 2019, 10:46 AM IST

90 tourists from maharashtra stuck in kufri
कुफरी-शिमला मार्ग.

शिमला: हिमाचल में शुक्रवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहने के बाद लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है. वहीं, हिमाचल में घूमने आए बाहरी राज्यों के पर्यटक भी कई जगहों पर भारी बर्फबारी के कारण फंस गए. प्रशासन ने रेस्क्यू कर पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

शनिवार को कुफरी से ढली तक जाम लगने से सैकड़ों सैलानी फंस गए. बर्फबारी से कुफरी में महाराष्ट्र के 90 सैलानी फंस गए थे. शिमला पुलिस ने सभी सैलानियों को कुफरी के होटलों में ठहराया है. सैलानी महाराष्ट्र से कुफरी घूमने आए हैं, लेकिन बर्फबारी के चलते उनकी बसें रास्ते में फंस गई.

बताया जा रहा है कि बर्फबारी के दौरान सड़क मार्ग बंद होने से पहले ही पुलिस ने सैलानियों को कुफरी से बाहर निकलने के लिए आग्रह किया था, लेकिन सैलानी चेतावनी के बाद भी बाहर नहीं निकले.

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल को जब कुफरी में पर्यटकों के फंसें होने की सूचना मिलने के बाद तुरन्त ढली पुलिस थाना के एसएचओ राजकुमार को तुरंत मोके पर जाकर पर्यटकों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने के निर्देश दिए. इसके बाद पुलिस ने कुफरी में बर्फ में फंसे लोगों को गाड़ियों से सुरक्षित जगह पर पहुंचाया. शिमला पुलिस ने सैलानियों को दिशा निर्देशों का पालना करने की अपील की है. बता दें कि कुफरी में अधिकतम पारा -0.5 तक दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details