हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भरे जाएंगे आशा वर्करों के पद, ऊना में 9 करसोग में 3 पदों के लिए मांगे आवेदन

ऊना में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ताओ के 9 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.वहीं, मंडी जिला के करसोग में भी तीन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

By

Published : Aug 23, 2019, 9:31 AM IST

ऊना में 9 करसोग में 3 पदों के लिए मांगे आवेदन

ऊना/मंडी: जिला ऊना में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ताओ के 9 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. वहीं, मंडी जिला के करसोग में भी तीन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि यह नियुक्तियां चिकित्सा खंड अंब के तहत ग्राम पंचायतों लोहारा अप्पर, मुबारिकपुर, नारी बाबा डेरा, व कुरियाला जबकि चिकित्सा खंड हरोली की ग्राम पंचायतों बीनेवाल, अजोली, कुठार खुर्द तथा नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 1 तो वहीं चिकित्सा खंड थानाकलां की ग्राम पंचायत चंगर के लिए की जा रही हैं.

इन पदों के लिए आवदेन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक है. चयन के लिए योग्यताएं, आवेदक उसी वार्ड की स्थाई निवासी होनी चाहिए जिस वार्ड के लिए आवेदन करना चाहती है. प्रार्थी की आयु 25 से 45 वर्ष के मध्य और शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास होनी चाहिए. सीएमओ ने बताया कि विवाहिता/विधवा/तलाकशुदा तथा परित्यक्त महिला को प्राथमिकता दी जाएगी.

करसोग में भरे जाएंगे तीन पद
वहीं, मंडी जिले के उप मंडल करसोग में ग्राम पंचायत बगैला वार्ड कुन्हों, बगैला फस्ट, और घलोग में स्वास्थ्य विभाग, आशा वर्करों के तीन पद भरने जा रहा है. पदों के लिए इच्छुक/उम्मीदवारों को सादे कागज पर अपना आवेदन 6 सितंबर खण्ड चिकित्सा अधिकारी करसोग के कार्यालय में सांय 5 बजे तक भेजना होगा.

अगर आवेदन में कोई त्रुटि पायी जाती है तो आवेदन पत्र निरस्त कर दिया जाएगा. पद के लिए एसडीएम कार्यालय में 20 सितंबर की सुबह 9:30 बजे साक्षात्कार होगा. उक्त पद की नियुक्ति के लिए उम्मीदवार संबंधित पंचायत /वार्ड/ गांव का स्थानीय निवासी होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु 25 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

पद को भरने के लिए शादीशुदा, विधवा, तलाकशुदा और बेसहारा उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 8वी पास होने के साथ साथ बोलचाल में भी निपुणता अनिवार्य है. आवेदन कर्ता को आवेदक पत्र सादे कागज में पूरे पते सहित पास पोर्ट साइज की फोटो भी लगानी होगी. इसके लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और बीपीएल सम्बंधित जाती प्रमाण पत्र अधिकृत अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details