हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्राचीन शिव मंदिर में चोरी का मामला पुलिस के लिए बना पहेली, मंदिर कमेटी में भारी रोष

मंडी के प्रचीन महादेव शिव मंदिर में बीते साल हुई चोरी अभी तक पुलिस प्रशासन के लिए पहेली बनी हुई है. तीन महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी चोर पुलिस की गिरफ्त से कोसों दूर हैं.

By

Published : Feb 22, 2020, 2:57 PM IST

theft case in Mahadev Shiva temple
महादेव शिव मंदिर में चोरी का मामला पुलिस के लिए बना पहेली

मंडी:जिला के प्रसिद्ध पांडवकालीन महादेव शिव मंदिर में नंवबर 2019 में हुई लाखों की चोरी का मामला आजदिन तक पुलिस के पहेली बना हुआ है. 3 महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद अभी तक चोर पुलिस की पहुंच से बाहर हैं. जिसको लेकर आम जनता और मंदिर कमेटी में भारी रोष है.

इस मामले पर महादेव शिव मंदिर के अध्यक्ष हेम सिंह राणा ने कहा कि 27 नवंबर की रात को मंदिर में चोरी हुई थी, लेकिन अभी तक चोर पुलिस की पकड़ से कोसों दूर हैं. उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर 12 किलो चांदी और 30 हजार रुपये की नकदी पर चोरों द्वारा हाथ साफ कर गायब हो जाना हैरानी की बात है.

वीडियो रिपोर्ट

महादेव शिव मंदिर के अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस को क्षेत्र के सभी संभावित जगहों के सीसीटीवी कैमरा फुटेज खगांलनी चाहिए. मंदिर कमेटी ने पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द चोरों को पकड़कर इस चोरी से परदाफाश करने की गुहार लगाई है. वहीं, दूरभाष के माध्यम से जब थाना प्रभारी बीएसएल कॉलोनी प्रकाश चंद्र मिश्रा से बात हुई तो उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है. दोषियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

बता दें कि बीते साल 27 नवंबर की रात पांडवकालीन प्राचीन शिव मंदिर में शातिरों ने एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चोरों ने महादेव के प्राचीन शिव मंदिर के ताले तोड़कर वारदात को अंजाम देते हुए तकरीबन 12 किलोग्राम चांदी और 30 हजार की नकदी पर हाथ साफ किया था. इन चोरी किए गए चांदी की वस्तुओं का मूल्य लगभग 8 लाख रुपए आंका गया था.

ये भी पढ़ें:चिट्टे संग विदेशी गिरफ्तार, दिल्ली में बिना विजा-पासपोर्ट के रह रहा था आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details