हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आयुर्वेद कॉलेज के सरकारीकरण की मांग ने पकड़ा जोर, छात्रों ने किया कक्षाओं का बहिष्कार

मंडी के बी फार्मा आयुर्वेद कॉलेज के सरकारीकरण की मांग को लेकर छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया. छात्रों मे कक्षाओं का भी बहिष्कार किया.

By

Published : Aug 6, 2019, 8:06 PM IST

students protest

मंडी: जोगिंद्रनगर के बृजमंडी स्थित बी फार्मा आयुर्वेद कॉलेज के सरकारीकरण की मांग ने जोर पकड़ लिया है. दूसरे दिन भी छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन जारी रखा.

छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

छात्रों ने रोष रैली निकाली और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद प्रशिक्षुओं ने एसडीएम अमित मेहरा के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा.

छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

छात्रों की मानें तो सीएम जयराम ठाकुर ने गत 9 दिसंबर को जोगिंद्रनगर दौरे के दौरान बी फार्मा कॉलेज के सरकारीकरण करने की घोषणा की थी, लेकिन आठ महीने बाद भी उनकी घोषणा धरातल पर नहीं उतर पाई है. इससे परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है.

छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

छात्रों ने बताया कि कॉलेज में स्वीकृत कुल 14 पदों में से महज एक पद पर ही प्राध्यापक तैनात है. अधोसरंचना के अभाव में पढ़ाई करने में परेशानी आ रही है. उनका कहना है कि अगर उनकी मांग को जल्द नहीं माना गया तो उन्हें मजबूरन भूख हड़ताल पर उतरना पड़ेगा.

छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

इस बारे में जोगिंद्रनगर के एसडीएम अमित मेहरा का कहना है कि कॉलेज में खाली चल रहे शिक्षकों के पदों और कुछ अन्य समस्याओं पर छात्रों ने उन्हें लिखित शिकायत पत्र सौंपा है. सबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों और प्रदेश सरकार तक जल्द छात्रों की मांगों को पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढे़ं - J&k में धारा 370 हटने पर ABVP कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, लड्डू बांटकर दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details