हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भडयाड़ा पंचायत में कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों से मिले SDM, दिया ये आश्वासन

भडयाड़ा पंचायत में कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों से जोगिन्दर नगर एसडीएम अमित मैहरा ने मुलाकात की साथ ही बच्चों के घर पहुंचकर उनका का हौसला बढ़ाया और हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इन बच्चों के साथ-साथ परिवार के दूसरे लोगों का भी कोविड टेस्ट करवाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर इनकी स्वास्थ्य देखभाल में भी स्थानीय प्रशासन द्वारा पूरी सहायता की जाएगी.

By

Published : May 25, 2021, 10:20 PM IST

SDM met orphaned children in Bhadyada Panchayat
फोटो

जोगिन्दरनगर/मंडी:एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने ग्राम पंचायत भडयाड़ा के गांव डकबगड़ा में कोरोना संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों से मुलाकात की. एसडीएम ने कहा कोविड-19 संक्रमण के चलते अपने मां-बाप खोने वाले बच्चों जिसमें 16 वर्षीय विशाल और 9 वर्षीय परी शामिल हैं उनसे मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट कीं. कोविड-19 संक्रमण के चलते अनाथ हुए इन बच्चों से मिलकर उन्हें प्रशासन और प्रदेश सरकार की ओर से हरसंभव मदद दिलवाने का भी भरोसा दिया.

जानिए क्या कहते हैं एसडीएम ?

एसडीएम ने कहा कि सरकार की अनाथ बच्चों के लिए शुरू की गई फोस्ट केयर योजना के तहत इन्हें लाभान्वित करने का प्रयास भी किया जाएगा. ताकि इनकी परवरिश में परिवार के दूसरे सदस्यों को परेशानी का सामना न करना पड़े. अमित मैहरा ने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में पूरा प्रशासन और सरकार इस शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है. साथ ही इन्हें हरसंभव मदद प्रदान करने की कोशिश की जाएगी. इसके अलावा आने वाले समय में इन बच्चों के साथ-साथ परिवार के दूसरे लोगों का भी कोविड टेस्ट करवाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर इनकी स्वास्थ्य देखभाल में भी स्थानीय प्रशासन द्वारा पूरी सहायता की जाएगी.

गम में डूबा पूराजोगिन्दर नगर

गौर रहे कोविड-19 संक्रमण के चलते इस परिवार के दंपति लगभग 45 वर्षीय प्यार चंद और 36 वर्षीय प्यार चंद की पत्नी सुनीता का पिछले दिनों निधन हो गया. ये दंपति अपने पीछे 16 वर्षीय बेटे विशाल और 9 वर्षीय बेटी परी को छोड़ गए हैं. सुनीता देवी ने होम आइसोलेशन में ही दम तोड़ दिया था जबकि इनके पति प्यार चंद की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी. इस घटना को लेकर गांव के लोग भी शोक में हैं.

कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चें

कोरोना महामारी ने 16 वर्षीय और 9 वर्षीय दो बच्चों से उनके मां-बाप को पलक झपकते ही छीन लिया. उन्हें मां-बाप के एक साथ खोने का विश्वास ही नहीं हो रहा है. दूसरी तफ बूढ़ी मां को भी विश्वास नहीं हो रहा है कि महज चंद दिन पहले उनका परिवार भरा-पूरा था और आज सन्नाटा पसरा हुआ है. इस दुख की घड़ी में एसडीएम ने अनाथ हुए बच्चों और परिवार से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान उनके साथ पुलिस थाना प्रभारी जोगिन्दर नगर संदीप शर्मा भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :-नेता प्रतिपक्ष का प्रदेश सरकार पर निशाना, कहा- MLA की गाड़ी पर झंडी की जगह कोरोना पर दें ध्यान

ABOUT THE AUTHOR

...view details