हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नालों में तब्दील हुईं सड़कें, लैंड स्लाइड से अवरुद्ध हुआ सरकाघाट मसेरन मार्ग

हिमाचल प्रदेश में रूक-रूक कर हो रही तेज बारिश से अब लोगों की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. सोमवार को सरकाघाट से मसेरन रोड में चम्यार के पास भारी लैंड स्लाइड होने से सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है. भारी बारिश के कारण इस स्थान पर करीब एक किलोमीटर तक लैंड स्लाइडिंग हुई है. ग्रामीणों का कहना है कि यह रोड पूरी तरह से नालों में तब्दील हो गया है और इस पर कई दिनों तक वाहनों की आवाजाही हो पाना मुश्किल है.

By

Published : Jul 19, 2021, 3:42 PM IST

road jam due to land sliding in sarkaghat
फोटो.

सरकाघाट/मंडी: हिमाचल प्रदेश में रूक-रूक कर हो रही तेज बारिश ने अब मुसीबत का रूप धारण कर लिया है. पहाड़ी क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर आ गए हैं. वहीं, सोमवार को सरकाघाट से मसेरन रोड में चम्यार के पास भारी लैंड स्लाइड होने से सड़क पूरी तरह से बंद हो गई हैं.

भारी बारिश के कारण इस स्थान पर करीब एक किलोमीटर तक लैंड स्लाइडिंग हुई है. जगह-जगह सड़कों पर बड़े बड़े पत्थर, चट्टानें और मलबा गिरा हुआ है. यह रोड पूरी तरह से मलबे की चपेट में आ गया है और इस पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद पड़ी हैं.

वहीं, रोड पर कई जगहों पर बड़े-बड़े पेड़ गिर जाने से लोक निर्माण विभाग के लिए रोड को बहाल करना बहुत ही कठिन हो गया है. हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बारिश बंद होने पर जल्द ही रोड को बहाल करने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

उधर, लैंड स्लाइडिंग के कारण स्थानीय लोगों का भी काफी नुकसान हुआ है. भारी बारिश से मक्का किसान मुसीबत में घिर गए हैं. क्षेत्र में हो रही बारिश से खड़ी फसल बर्बाद होने लगी है. कई जगहों पर मक्की की फसल बहने से किसानों की परेसानी बढ़ गई है. हजारों लोग अब सरकाघाट की तरफ आने से वंचित हो गए हैं. हजारों की आबादी इस रोड के कारण प्रभावित हो रही है.

वीडियो.

ग्रामीणों का कहना है कि यह रोड पूरी तरह से नालों में तब्दील हो गया है और इस पर कई दिनों तक वाहनों की आवाजाही हो पाना मुश्किल है. बता दें कि इस रोड से मसेरन, बाग पंचायतों के दर्जनों लोगों का आना जाना रहता है.

ये भी पढ़ें-सीधे बाजार तक होगी बागवानों की पहुंच, APMC निजी कंपनियों से कर रही करार

ABOUT THE AUTHOR

...view details