हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऐतिहासिक सेरी मंच पर मनाया गया जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह, गोविंद सिंह ठाकुर ने फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर मनाया गया. समारोह में वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की.

By

Published : Jan 26, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 6:18 PM IST

govind singh thakur seri manch
गोविंद सिंह ठाकुर गणतंत्र दिवस कार्यक्रम

मंडी:71वें गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर मनाया गया. समारोह में वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सबसे पहले गांधी चौक पर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद तिरंगा झंडा लहराया. साथ ही परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली.

गोविंद सिंह ठाकुर ने ली परेड की सलामी

परेड में पुलिस, होमगार्ड और कॉलेज व स्कूली बच्चों की टुकड़ियों ने भाग लिया. ऐतिहासिक सेरी मंच पर जनता को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर देश के रक्षकों को याद करते हुए नमन किया. इसके बाद परिवहन मंत्री ने केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों का बखान किया.

वीडियो रिपोर्ट.

गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को पूरे देश में सर्वाधिक पौधारोपण करने वाला राज्य घोषित किया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से 2020 तक हिमाचल प्रदेश ने पूरे देश में सबसे ज्यादा पौधे लगाए हैं. इसका श्रेय प्रदेश के सभी लोगों को जाता है क्योंकि यह सभी की भागीदारी से सुनिश्चित हो पाया है.

सेरी मंच पर गोविंद सिंह ठाकुर

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल क्षेत्रफल के 27.12 प्रतिशत भाग पर वन हैं. वर्ष 2030 तक इस क्षेत्र को 30 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश को देश में सर्वाधिक ऑक्सीजन देने वाला राज्य बनाने की दिशा में राज्य सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है. गोविंद सिंह ठाकुर ने लोगों से वनों को बचाने और बढ़ाने का आह्वान भी किया.

बता दें कि इस मौके पर देशभक्ति से प्रेरित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए. वहीं, 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. समारोह के अंत में जिला भर में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया.

ये भी पढ़ें: मंडी में विजिलेंस टीम ने चरस की खेप के साथ धरे 2 व्यक्ति, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

Last Updated : Jan 26, 2020, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details